अगर आपका फ़ोन इन 245 स्मार्टफोन की सूची में शामिल है, तो आप भी पा सकतें है, मुफ्त 4जी डेटा वाला जियो सिम, जानिए कैसे….

how and which phone models get jio sims

आज हम आपको को स्मार्टफोन की वो सूची दिखाएंगे जिसके तहत इन दिए गए मॉडल्स पर आप पा सकेंगे जियो की सिम और उसके साथ जियो के प्रीव्यू ऑफर के तहत मुफ्त अनलिमिटेड 4जी डेटा, लोकल और नेशनल कॉल्स और एसएमएस।

पहले आप सूची से अपने फ़ोन का मिलान कर ले की आपके फ़ोन पर जियो का प्रीव्यू ऑफर उपलब्ध है या नहीं। और अगर आपका फ़ोन इस सूची में उप्लबब्ध है तो हम आपको आगे बताएंगे कि आपको यह सिम मुफ्त में कैसे मिलेगी। इस लिस्ट को आप जो जियो के प्रीव्यू ऑफर को सपोर्ट करने वाले स्मार्टफोन्स की लिस्ट है, यहाँ क्लिक कर के देख सकतें हैं। कृपया ज़ूम करके देखें।

अब अगर आपका फ़ोन ऊपर दी गयी लिस्ट में से है तो कृपया ये स्टेप्स फॉलो करें-

1. प्लेस्टोर से या यहाँ से माय जियो एप्प को डाउनलोड करें।

2. इसके बाद इसे लांच (ओपन) करें।

3. ओपन करने के बाद सबसे ऊपर आपको माय जियो करके एक और विकल्प दिखाई देगा, जिसके दायीं तरफ ओपन का विकल्प होगा उसे क्लिक कर के ओपन करें ।

4. अब आपको गेट जियो सिम का विकल्प आएगा उसपर क्लिक करें।

5. इसके बाद पूछी हुई जानकारियों को भरें, जिसके बाद आपको स्क्रीन पर एक बारकोड दिखाई देगा। इस बार कोड का स्क्रीनशॉट ले लें।

6. अब आपको बस इस बारकोड का प्रिंट और अपने आधार कार्ड के रंगीन प्रिंटआउट के साथ एक पासपोर्ट साइज फोटो लगानी है और अपने नजदीकी रिलायंस डिजिटल स्टोर या डिजिटल एक्सप्रेस मिनी पर जा कर अपनी सिम ले लेनी है।

चूँकि जियो के सर्वर पर अभी काफी लोड आ रहा है, जैसा की आप सभी जानते ही होंगे। इसलिए ज्यादातर सिमों को चालू होने में 15-20 दिन तक का भी समय लग जा रहा है।

आशा करता हूँ की ऊपर दी गयी जानकारी आपके लिए फायदेमंद होगी और आप जल्द ही मुफ्त 4जी डेटा का इस्तेमाल कर सकेंगे। इस जानकारी को ज्यादा से ज्यादा मात्रा में साझा करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.