शाओमी ने आज चाइना में लांच किया रेडमी नोट 4, जानिए क्या है खास?

redmi note 4 launched in china
शाओमी ने आज चीन में अपनी रेडमी सीरीज का सबसे बेहतरीन फ़ोन लांच कर दिया है। इस फ़ोन का नाम है रेडमी नोट 4। शाओमी ने इस फ़ोन को दो वैरिएंट्स में लांच किया है। एक वैरिएंट 2जीबी रैम 16जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ तो दूसरा 3 जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज के साथ उपलब्ध है।
शानदार फीचर्स से लैस बजट स्मार्टफोन है रेडमी नोट 4
इस फ़ोन में 4100एमएएच की बैटरी, 13MP  का पीडीएएफ (फेज डिटेक्शन ऑटो फोकस) बैक कैमरा और 5MP का सेल्फी कैमरा है। फ़ोन की पूरी बॉडी मैटेलिक है। फ़ोन की 5.5 इंच की स्क्रीन फुल एचडी (1080पी) वीडियो को सपोर्ट करती है और इसमें 2.5डी कर्व्ड गिलास डिस्प्ले का इस्तेमाल किया गया है। फोन में 2.1 गीगाहर्ट्ज़ का डेका-कोर मीडियाटेक हीलियो एक्स20 प्रोसेसर है और ग्राफिक्स के लिए माली-टी880एमपी4 जीपीयू का इस्तेमाल किया गया है।
यह फोन हाइब्रिड सिम सपोर्ट के साथ आता है जिसका मतलब है कि आपको दो सिम कार्ड या एक सिम कार्ड व एक माइक्रोएसडी कार्ड में से कोई भी विकल्प चुन सकतें हैं। फोन का कुल वज़न 175 ग्राम है।

यह फोन एंड्रॉयड मार्शमैलो पर आधारित मीयूआई 8 पर चलता है। यह फ़ोन 4जी वीओएलटीई को सपोर्ट करता है। इसके अलावा इस फोन में कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई 802.11 एसी, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस, ग्लोनास और माइक्रो यूएसबी जैसे स्मार्ट फीचर्स हैं।।


 

भारत में अभी भी रेडमी नोट 3 की बिक्री हो रही है, वही कल से चीन में रेडमी 4 की बिक्री शुरू हो जायेगी। भारत में इस फ़ोन के अक्टूबर तक आने के आसार हैं, लेकिन इससे जुड़ी अभी कोई खबर नहीं है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *