व्हाट्सएप्प अब फेसबुक के साथ करेगा आपकी जानकारियों को साझा, जानें इससे बचने के उपाय

 


whatsapp privacy policy updated affected by facebook

अपनी स्थापना के बाद से पहली बार व्हाट्सएप्प ने अपनी गोपनीयता नीतियों में बदलाव किया है। फेसबुक ने आज से 2 साल पहले व्हाट्सएप्प को खरीद लिया था।

इस अपडेटेड पॉलिसी में व्हाट्सएप्प ने अपने कुछ नए फीचर्स के बारे में बताया और इसके अलावा कुछ ऐसे फीचर्स की भी जानकारी दी जो जल्द ही आने वाले हैं।

लेकिन इस पॉलिसी की एक बात जो सबकी आँखों को चुभ रही है वो है कि व्हाट्सएप्प अब आपकी जानकारियां फेसबुक के साथ साझा करेगा।

भले ही फेसबुक ने 22 बिलियन डॉलर अदा कर के व्हाट्सएप्प की मैसेजिंग सुविधाओं को खरीदा। लेकिन इस पॉलिसी से हर कोई अचंभित है। सौभाग्य से, आपके पास एक रास्ता है जिससे आप इस जानकारी को साझा होने से रोक सकतें हैं।

फेसबुक ऐसा सिर्फ अपने व्यवसाय को बढाने और नए ग्राहकों से जुड़ने के लिए कर रहा है। इससे आपको बेहतर फ्रेंड्स सुग्गेस्तिओं मिलेंगे लेकिन इसके बाद भी व्हाट्सएप्प पर किसी भी तरह का ऐड नहीं आएगा और न ही कोई पॉप-अप आएगा जिससे आप परेशान हों

व्हाट्सएप्प को जानकारी साझा करने से कैसे रोकें…..

 

 



अगर आपने बिना पढ़े सभी पॉलिसी पर अपनी सहमति दे दी है या एग्रीड पर क्लिक कर दिया तो चिंता न करें, आप अभी भी इसमें बदलाव कर सकतें हैं।

इसके लिए आपको अपने व्हाट्सएप्प एप्प की सेटिंग में जाना है। सेटिंग में जाने के बाद आपको एकाउंट्स पर क्लिक करना है।

एकाउंट्स पर क्लिक करने के बाद आप सबसे नीचे के ऑप्शन को देखेंगे तो आपको शेयर माय एकाउंट इन्फो का विकल्प दिखाई देगा जिसपर टिक लगा होगा। आपको उसे अनटिक अर्थात उसपर लगे चिन्ह के निशान को हटा देना है।

तो यह तरीका था फेसबुक पर अपनी व्हाट्सएप्प की जानकारी को साझा होने से बचाने का। यूज़र्स के पास अब बस 30 दिन है इस विकल्प को इस्तेमाल करने के लिए और इस पॉलिसी से बचने के लिए।

आशा करता हूँ की यह ट्रिक आपको पसंद आया होगा। इस खबर को ज्यादा से ज्यादा सजह करें ताकि आपके सभी संबंधी और दोस्त इससे बाख सकें। ध्यान रहें आपके पास सिर्फ 30 दिन शेष हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *