त्योहारों के सीजन में इन ऐप्स से करें सस्ती और सुविधाजनक शॉपिंग

 
India त्योहारों का देश है। यह समय भी शुरू होने वाला है। त्योहारों पर लोग बहुत शॉपिंग करते है। मेरे हिसाब से अब उन्हें बाहर जाकर शॉपिंग करने की ज्यादा जरूरत नहीं है। आपको तो पता ही है की अब घर बैठे भी आराम से शॉपिंग की जा सकती है और यह बहुत ही सुविधाजनक होता है। इसमें आपको बाजार से ज्यादा डिस्काउंट भी मिल जाता है। और शॉपिंग करने के लिए आपको किसी कम्प्यूटर या लैपटॉप की आवश्यकता नहीं होती। बल्कि आप अपने फोन या टेबलेट से भी शॉपिंग कर सकते हो।

 

आज आपको ऐसे कुछ ऐप्स की जानकारी दी जा रही है जिससे आप उस प्रोडक्ट को कम दाम में खरीद सकें। जिससे आप छुट का भी लाभ ले सकते है। ये जो ऐप्स में आपको बता रहा हूँ ये आपके समय और चीजों की सहूलियत के अलावा खूब सारा पैसा भी बचा सकते हैं।

त्योहारों के सीजन में इन ऐप्स से करें सस्ती और सुविधाजनक शॉपिंग

1. 9Apps
यह ऐप लोगों के बीच सॉफ्टवेयर के लिए बहुत ज्यादा प्रचलित है। लीबाबा मोबाइल बिज़नस ग्रुप की तरफ से यह ऐप शौकीन लोगों को विभिन्न प्रकार के फीचर्स प्रदान करता है। इसमें यूजर चीजों के मूल्यों की कंपैरिजन कर सकता है। आप पेटीएम, स्नैपडील, ऐमज़ॉन और भी बहुत सारी कम्पनी के प्रोडक्ट्स की कीमत की तुलना करता है। यहां पर कीमत पर छुट पाने के लिए विभिन्न प्रकार की छूट कूपन मिल सकते हैं। आपको बता दें की अगर आप मोबाइल 9 के थ्रो ऐमज़ॉन से कुछ भी खरीदते है तो आपको 50 की छुट भी बिल्कुल मुक्त में मिलती है।
2. Grofers
यह भी एक मोबाइल कॉमर्स प्लैटफॉर्म ही है। यह आपको किसी स्थानीय शौपिंग स्टोर में मिलकर आपको स्टोर जैसे फिलिंग करता है और आपके अनुभव में फर्क लाता है। इस ऐप में आपको विभिन्न विभिन्न प्रकार के और विभिन्न विभिन्न कीमतों के प्रोडक्ट्स देखने को मिलते हैं। यह ऐप आपको भिन्न भिन्न और पसंदीदा स्टोर से खरीदारी के Options देता है। यह ऐप आपको कैशबैक की सुविधा भी देता है। और मंगवाई गई चीजों को समय पर पहुँचाने का वादा भी करता है।

 

3. Food Panda
अगर आप खाने के शौकीन है तो आप इसका इस्तेमाल जरूर करना चाहोगे। यह ऐप पूरे 32 देशों में उपलब्ध है जो आपको सही डिलिवरी करता है। इसमें दिनों के हिसाब से आपको डिस्काउंट और कूपन देने की सुविधा भी देता है। जिससे आप अपने खाने के बिल में बहुत ज्यादा बचत कर सकते हो। इस को इस्तेमाल करने पर आपको अपने नजदीकी रेस्तरां का पता चल जाता है और आप बिना किसी को कोल किये उस रेस्तरां की खाने की मेनु लिस्ट भी देख सकते हैं। इसमें आपको ज्यादा समय और बिल बचत हो जाती है।
3. Nearbuy
एक बहुत ही शानदार ऐप जो आपको विभिन्न प्रकार के फीचर्स प्रदान करता है। यह आपको अच्छी चीजें ढूढने का काम करता है। जैसे की अच्छा भोजन करने का दिल कर रहा हो तो अच्छे रेस्तरां को ढूंढ सकते हो और अच्छे आराम की जरूरत है तो उसके लिए स्पा ढूंढ सकते हैं। कुछ खरीदारी करनी है जो तो वो कर सकते हो और छुट्टियों के समय कहीं बाहर विदेश में घूमने का दिल कर रहा है तो टिकट ले सकते है और
साथ ही यह आपको फिल्म टिकट की सुविधा भी देता है। कहीं 5 Star में खाना खाने का दिल कर रहा है तो वह भी आपके ही हाथों में है। यह इन सभी डिलों के लिए आपको भारी छूट के लिये वाउचर्स भी उपलब्ध कराता है और साथ में आपको कैशबैक की सुविधा भी मिलती है।
5. MyDala
My dala  को भारत का बहुत बड़ा कूपन प्रदान करने वाला माना जाता है। यह आप लोगों को हर चीज के बारे में बिल्कुल स्पष्ट बताता है और साथ में आपको छुट पाने के लिए अच्छे अच्छे कूपन भी उपलब्ध करता है। आपको हर दिन हर चीज की जानकारी से अप टु डेट रखता है। इसका यूज करके आप खाज मौकों पर अच्छी छुट प्राप्त कर सकते है।

 

One Reply to “त्योहारों के सीजन में इन ऐप्स से करें सस्ती और सुविधाजनक शॉपिंग”

  1. grofers and food panda app मैं स्वयं प्रयोग करती हूँ और वाकई इनके प्रयोग से life काफी आसान हो गयी है | Thanks for updating about other three also.
    -khayalrakhe.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.