जानिए: इस फ़ोन के फीचर्स हैं इतने शानदार की आपका कंप्यूटर और आईफोन दोनों ही पड़ जायेंगे फीकें

future of smartphones

आज हम आपको बताने जा रहे हैं, स्मार्टफोन के भविष्य के बारे में। यह कोई भविष्यवाणी तो नहीं बल्कि आने वाली हकीकत है।


ट्यूरिंग रोबोटिक्स इंडस्ट्री (टीआरआई) ने अपने दो बेहद आकर्षक फीचर वाले सुपर स्मार्टफोन्स की घोषणा कर दी है। इसमें ट्यूरिंग फ़ोन कैडेन्ज़ा जो 2017 में लांच होगा और दूसरा सुपर स्मार्टफोन ट्यूरिंग मोनोलिथ चाकोन जो 2018 में लांच होगा।

तो हम आपको दोनों फ़ोन्स के फीचर के बारे में बताते हैं। यह फीचर्स बेहद चौंकाने वाले हैं।

ट्यूरिंग फ़ोन कैडेन्ज़ा



इस फ़ोन में आपको 5.8 इंच की क्वाड HD स्क्रीन मिलती है। साथ ही इसमें स्नैपड्रैगन के दो 830 प्रोसेसर (जो अभी तक लांच नहीं हुआ है) मिलतें हैं। फोन के बैक में 60MP का IMAX कैमरा लगा है और 20MP का ड्यूल फ्रंट कैमरा लगा है। फ़ोन में 12GB की रैम लगाई गई है। 512MB की इनबिल्ट स्टोरेज लगाई गई है, जिसे 512MB का मेमोरी कार्ड लगा कर 1TB किया जा सकता है।

इसमें शैलफिश पर आधारित स्वोर्डफ़िश ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है। इसमें 2400MAH की 100वाटऑवर की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। फ़ोन में आप 4 सिम लगा सकतें हैं और सभी सिम पोर्ट्स में 4जी LTE सिम लगाई जा सकती है। यह फ़ोन 2017 में लांच होगा।

 

ट्यूरिंग मोनोलिथ चाकोन

अगर आप कैडेन्ज़ा के फीचर्स से नहीं चौंके हैं, तो ट्यूरिंग ने 2018 में अपने मोनोलिथ के भी फीचर्स को सार्वजनिक कर दिया है। इस फ़ोन में 6.4 इंच के क्वाडHD डिस्प्ले का इस्तेमाल किया गया है और इसका रेसोल्यूशन 4K है। इसमें कैडेन्ज़ा से एक ज्यादा मतलब स्नैपड्रैगन के तीन 830 प्रोसेसर का जॉइंट तौर पर प्रयोग किया गया है।

इसमें 18GB की रैम और 1.2TB की स्टोरेज लगाई गई है। इसमें 120 वाटपावर की बैटरी भी लगाई गई है। इसके बाकि फीचर्स कैडेन्ज़ा जैसे ही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *