जानिए जियो टैरिफ प्लान्स के बारे में………. (भाग-2)

jio plans revealed 2
तो जैसा भी आपने हमारे जियो टैरिफ प्लान्स भाग-1 में वेलकम ऑफर के तहत मिलने वाले प्लान्स की सच्चाई जान ली है और अब हम आपको बताने जा रहे हैं, जियो के मौजूदा टैरिफ प्लान्स की बारे में।
ऊपर दिए हुए प्लान्स जियो के आल-इन-वन प्लान्स के नाम से जाने जाते हैं। यहाँ हम आपको प्लान संख्या एक से पांच के बारे में बताएंगे।

 

ये है “जीयो के प्लान-१ की पूरी जानकारी

तो बात करते हैं प्लान नंबर 1 के बारे में जियो ने सभी कॉल्स को मुफ्त कर दिया है और यह बात 100% सही है। लेकिन इसके लिए आपको अपने जियो नंबर पर इनके दिए किसी न किसी प्लान को एक्टिव रखना होगा। ₹19 के इस प्लान की वैद्यता 1 दिन की है और इसमें आपको मुफ्त लोकल और नेशनल कॉल्स की सुविधा मिलती है। इसके अलावा आपको इस पैक में 100 एमबी का 4जी डेटा मिलता है।
रात्रि में अनलिमिटेड डेटा की बात करें तो जियो की रात बाकि टेलीकॉम नेटवर्क्स की रात्रि प्लान से अलग है। इनकी रात्रि का समय सुबह 2 बजे से 5 बजे तक है। यहाँ आपको रिलायंस के पब्लिक वाई-फाई से 200एमबी डेटा इस्तेमाल करने की छूट मिलती है। पैक की समाप्ति के बाद आप चाहे तो पब्लिक वाई-फाई का ₹50/जीबी से और फ़ोन डेटा से ₹250/जीबी की दर से इस्तेमाल कर सकतें हैं।
आप इसमें सभी जियो एप्प्स का इस्तेमाल कर सकतें हैं, लेकिन इस्तेमाल का डेटा आपके डेटा बैलेंस से काटा जायेगा। इसके अलावा वीडियो कॉल्स के लिए भी आपके मौजूद डेटा का ही इस्तेमाल होगा।
प्लान नंबर 2 की बात करें तो इसकी कीमत ₹129 है और इसकी वैद्यता 7 दिन की है। इसके अंतर्गत आपको ऊपरी प्लान को तरह ही सुविधाएं मिलती हैं, लेकिन इसमें आपको 1.5 जीबी डेटा और प्रतिदिन के हिसाब से 100 एमएमएस मिलते हैं।
अन्य प्लान्स के लिए भाग-3 पढ़ें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.