मुफ़्त रिंग्टोन डाउनलोड करने के लिए टॉप 5 वेबसाइट

आज कल हर किसी के पास फोन है और कम ही ऐसे लोग होंगें जो छोटे मोबाइल रखते होंगे। हर कोई चाहता है की उसका मोबाइल किसी और से अच्छा दिखे या उसके फोन की रिंगटोन ऐसे हो सुनने वाले के दिल पे असर करें।

top 5 free ringtone download websites
Image Source 
कई लोग हर दम लेटेस्ट रिंगटोन की तलाश में रहते है। जब भी कोई अच्छी टोन रखता है आप उससे अच्छी रखने की सोचते होंगें। अगर आपको अच्छी रिंगटोन चाहिए तो चाहे तो किसी से कोपी करते हो या फिर आपको अपने फोन वाली रिंगटोन ही लगानी पडती है।
आज का युग इंटरनेट का युग कहा जाता है तो अगर आप इसका उपयोग करें तो आप अपनी सोच से भी ज्यादा अच्छी रिंगटोन और गाने को पा सकते हैं।
आज इंटरनेट पर आपको हजारों ऐसी साइट मिलेगी जो आपको टोप की रिंगटोंस दिला देगी। आपको लेटेस्ट रिंगटोन किसी से मांगने की जरूरत नहीं होगी।

Top 5 Free Ringtone Download Websites

1. Zedge
इस मोबाइल की साइट पर बहुत गजब के रिंगटोंस कलेक्शन मिलेंगे। यहाँ पर आपको हिन्दी की हर तरह की रिंगटोंस मिल जाएगी।हिन्दी भाषा के अलावा यहा आपको कई और भाषाओं में रिंगटोंस मिलती है। यह आपके फोन के हिसाब से सेट हो जाती है। आपके फोन के हिसाब से यह आपको मोस्ट पॉपुलर रिंगटोंस को दिखाता है।

यहां पर अपने हिसाब से किसी भी रिंगटोंस को सर्च कर सकते हो। मीठी रिंगटोंस के शौकीन के लिए यह बहुत ही बेस्ट वेबसाइट है।

2. Mobile9
यहाँ इस साइट पर आपको कई कैटेगरी को रिंगटोन मिलेंगी। यहाँ पर आपको अलग अलग धुनों पर अलग तरह की रिंगटोन की मौजूदगी मिलेगी ताकि आपको ज्यादा मुश्किलें ना आये।वैसे तो ये साइट Zedge की तरह ही है। यहां इस साइट पर आपको रिंगटोन्स की जगह आपको वालपेपर, थीम, मोबाइल के गेम भी उपलब्ध है।

अगर आपके पास ज्यादा टाइम नहीं है तो आप इस साइट पर जाकर कैटेगरी में मोस्ट, बेस्ट को देख सकते हो। यहां पर आपको आपकी पसंद की रिंगटोन मिल जायेगी।

3. Phonezoo
यहा आपको लोगों द्वारा पसंद की गई रिंगटोन्स का समूह मिलेगा। आप अपनी पसंद से रिंगटोंस का चुनाव कर सकते हो। इसके नेवीगेशन सेक्शन और सर्च आपको रिंगटोन्स टोनहने में मदद करेंगे। आप अपनी तरह से रिंगटोंस को customize कर सकते हैं।
इस वेबसाइट की कई खासियत हैं। एक खासियत यह भी है की इस रिंगटोन की साइट के अंदर आपको रिंगटोन मेकर मिलेगा। यहां पर आपको अपने हिसाब से रिंगटोन बनाने की सुविधा मिलती है। जिस भी तरह की रिंगटोन बनाना चाहते हो वैसी ही बना सकते हो। ये काम करने के लिए आपको यहां पर अकाउंट बनाना होगा। तभी आपको यह लाभ मिलेगा।
5. Myxer
Myxer में आपको selected  रिंगटोंस की लिस्ट मिलेगी। इसमें आपको रिंगटोन की कैपेसिटी मिलती है। यहाँ हाई क्वालिटी की रिंगटोन उपलब्ध हैं नये गानों के साथ। यहा किसी भी प्रकार की रिंगटोन को सर्च कर सकते हो। यहाँ आप अपनी बात रख करके भी अपनी रिंगटोन बनवा सकते हैं।
आशा करता हूँ कि दी गई जानकारी आपको पसंद आयी होगी।

One Reply to “मुफ़्त रिंग्टोन डाउनलोड करने के लिए टॉप 5 वेबसाइट”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.