कुछ लोकप्रिय भारतीय गेम्स वेबसाइटें

कुछ लोकप्रिय भारतीय गेम्स वेबसाइटें

दोस्तो आज आपको हम कुछ भारतीय गेम्स की वेबसाइटों के बारे में बताने वाले हैं जिसका यूज आप कर सकते हो। यहां पर आप गेम को सेव कर सकते हो और आप उसे ऑनलाइन खेल भी सकते हो। तो चलो करते है शुरू।
Indian top gaming websites in Hindi
1. Zapak.com
 
यह साइट भारत की सबसे ज्यादा मशहूर गेमिंग पोर्टलों में से एक है। इस साइट पर फ्री ऑनलाइन गेम, मल्टिप्लेयर फ्लैश वाले गेम्स, क्रिकेट  गेम्स, फ्री रेसिंग ऐप गेम, ऑनलाइन स्पोर्ट्स गेम्स और भी बहुत तरह के गेम मौजूद हैं। अगर आपको ऐक्शन, आर्केड या पजल वाले गेम बहुत अच्छे लगते हैं तो आपको यहाँ इनकीअच्छी वरायटी मिलेगी। मैंने आपको पहले ही बताया है की इंटरनेट पर यह गेमिंग की सबसे बड़ी वेबसाइटों में से है। इस साइट पर हर महीने दस लाख रुपये तक इनाम भी दिए जाते हैं। आप यहाँ 200 से ज्यादा गेम्स डाउनलोड कर सकते हैं।
2. Sify.com/games
 
इस साइट पर आपको ऑनलाइन क्रिकेट का आईपीएल गेम्स खेलने की सुविधा भी मिलती है। यहां अपनी टीम को  चुनिए और क्रिकेट का मजा उठाइए यहां पर इस साइट में आपको सिर्फ क्रिकेट के गेम ही नहीं बल्कि आप यहां निन्जाडॉग्स, ग्रैंड थेफ्ट ऑटो, एंग्री बर्ड्स, कोस्टल रेसर आदि जैसे मजेदार गेम भी खेल सकते हैं। यहाँ पर वयस्कों के लिए भी अडल्ट गेम्स की सुविधा है। यहां पर छोटे बच्चों के लिए फ्लैश गेम्स भी मिलते हैं। यहां पर आप प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले सकते हैं। और उनमें इनाम जीत सकते हैं।
3. Gamesonline.in
 
यह वेबसाइट रेसिंग, अडवेंचर, स्पोर्ट्स, कार्ड्स, ऐक्शन और स्किल जैसे गेमों के लिए अच्छी वेबसाइट मानी जाती है। और यह खासकर अडवेंचरस जैसे गेमों के लिए तो यह बहुत लोकप्रिय है। लेकिन आप पानी या आसमान वाले रोमांचक गेम पसंद करते हैं तो यहां पर अच्छे गेम आपका इंतजार कर रहे हैं। वरायटी के लिए पर मारियो ऑनलाइन कसीनो, गोल्ड स्ट्राइक, शूट आउट, वील लेगो अडवेंचर, द घोस्ट जैसे लोकप्रिय गेम भी यहां खेलने के लिए मिलेंगे। सिंगल प्लेयर के साथ-साथ मल्टिप्लेयर वाले गेम भी उपलब्ध हैं।
4. Gameguru.in
 
रेजिडेंट एविल, अमेरिकन नाइटमेयर हंटिंग, स्ट्रीटफाइटर, बैटलफील्ड 3 जैसे गेमों का आनंद लेने के लिए इस साइट को एक बार जरूर आजमाएं। यहां पर गेमों के साथ-साथ आपको दुनिया के लोकप्रिय गेम डिवेलपर कंपनियों की तरफ से आने वाले ताजा गेमों के बारे में खबरें, रिव्यू भी दिये जाते हैं। विदेशी गेमों के साथ-साथ आपको यहाँ पर भारतीय गेम्स के लिए अलग से जानकारी मिलती है।
5. yourfungames.com
 
अगर आपको शूटिंग के गेम्स पसंद हैं तो यह साइट आपको जरूर पसंद आएंगी। इस वेबसाइट में आपके लिए ऑनलाइन गेम्स का खजाना है। जिसमें काफी वरायटी के गेम मिलते हैं। इसमें आकेर्ड, कार्ड, पजल्स, शूटिंग और स्ट्रैटिजी जैसे गेम्स को हाइलाइट किया जात है। यहां पर आपको हर हफ्ते के टॉप ऑनलाइन गेम्स की सूची भी दिखाई जाती है। फनी गेम्स, स्ट्रैटिजी गेम्स और ड्राइविंग गेम्स को भी काफी पसंद किया जाता है।
आशा करता हूँ कि दी गई जानकारी आपको पसंद आयी होगी। धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.