इंटेक्स ने लॉन्च किया ऐक्वा ईको 3G जिसकी कीमत सिर्फ 2,400 रुपये है

Intex कंपनी ने बहुत दिनों में नये फोन लॉन्च का है। इस कम्पनी इंटेक्स ने ऐक्वा ईको 3G के नाम से एक नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। आपको बता दे कि यह वो दौर चल रहा है जहां कंपनियां 4G के स्मार्टफोन्स पर फोकस कर रही हैं। और इस दौर में ही इंटेक्स ने 3g फोन को लॉन्च किया है।


स्मार्ट फ़ोन की शुरूवात करने वाले लोगों के लिए बेहतर है ये फ़ोन

ये इंटेक्स का 3G स्मार्टफोन लाना आपको थोड़ा हैरान कर सकता है। लेकिन कंपनी ने इस स्मार्टफोन को खास उन लोगों के लिए बनाया है जिन लोगों को पहली बार स्मार्टफोन यूज करना है। जिन्हें स्मार्टफोन का ज्ञान कम है जो उसे चलाना सीखना चाहतें हैं।

आओ जान लेते हैं की क्या-क्या खास है इस फोन में..

इस स्मार्टफोन के अन्दर ड्यूल-सिम हैं और यह फोन एंड्रॉइड 4.4 के किटकैट वर्जन पर चलता है। इसके अन्दर 4 इंच का WVGA का डिस्प्ले लगा हुआ है। इसकी डिस्प्ले का रेजॉलूशन 480 x 800 पिक्सल का है। इसमें 1GHz का ड्यूल-कोर MTK 6572AX प्रोसेसर दिया है और साथ में इसमें 256MB की रैम दी है। इसमें इनबिल्ट मेमरी 512MB दी है। लेकिन इसमे माइक्रो-एसडी कार्ड लगाकर उसे 32 जीबी तक बढ़ा सकता हो। 

अगर दोस्तो इसके कैमरे की बताएँ तो इस स्मार्टफोन में दोनों बैक का और फ्रंट का कैमरा 0.3 मेगापिक्सल है। इसमें पिछले कैमरे के साथ ड्यूलएलईडी फ्लैश है और साथ में फ्रंट कैमरे में भी फ्लैश का प्रबंध किया है।

इस  3G फोन के अन्दर 1400 mAh बैटरी लगी हुई है। और दोस्तो खास बात यह भी है की खुद कंपनी ने यह दावा किया है कि यह फोन 5 घंटों का टॉकटाइम और 220 घंटों का स्टैंडबाइक टाइम देगा है। जो आम इन्सान के लिए काफी है।
इस फोन में 3G कनेक्टिविटी के साथ ही आपको इस स्मार्टफोन के अन्दर वाई-फाई, ब्लूटूथ, एफएम और माइक्रो-यूएसबी सपॉर्ट भी दिया जाता है। कम्पनी ने इस 3G स्मार्टफोन को नीले, काले और सफेद रंग में लॉन्च किया गया है। और कम्पनी ने इस स्मार्टफोन की कीमत 2400 रुपये रखी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *