ओला कैब की लोकेशन और मैपिंग में हुआ परिवर्तन (अपडेट)

ओला कैब ने लोकेशन और मैपिंग में क्या-क्या परिवर्तन किये है आओ जानते है इसके अपडेट
 

ओला एप ने लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अपने लोकेशन और मैपिंग के फीचर को अपडेट कर दिया है।


Ola cab new updates in hindi
image source 

अब ड्राइवर को अपने स्थान तक का डिरेक्शन देना होगा आसान

परिवहन-तंत्र की सबसे अच्छी माने जाने वाली ऐप ओला ने अपनी मैपिंग को एक नये स्तर पर अपडेट किया है। इस फीचर की मदद से ऐप को यूज करने वाले ओला कैब चालक को अपनी एडजक्ट लोकेशन खुद के द्वारा भी भेज सकेंगे।

और इसके साथ में ही ओला कैब अब अपनी पिछली बुकिंग की स्थिति (लोकेशन)  के आधार पर भी अपने मैप को अपडेट करती रहेगी। ताकि इसके ड्राइवरों को लोगों तक पहुंचने में आसानी हो जाये। ओला कैब ने अपना एक बयान जारी करके खुद यह जानकारी दी।

भीड़ भाड़ वाली जगह पर भी ड्राइवर आप तक पहुँचेगा जल्दी

ओला ने सबसे ज्यादा लोकप्रिय हॉटस्पॉट्स वाले अर्थात अधिक ज्यादा मांग वाले क्षेत्र में जैसे टेक पार्क, हाउसिंग कॉलोनी, मॉल एवं सार्वजनिक जगह आदि को इसमें चिन्हित अंकित किया है। इसमें पहले लोगों को भीड वाली जगहों से अपनी राईड बुक करते समय इसके ड्राइवरों के लोकेशन का पता लगाने में उन्हें काफी समय बर्बाद करना पड़ता था। इस फीचर के शुरू होने से इसमें बहुत आसानी होगी और इसमें समय की अच्छी खासी बचत हो जायेगी।

 

अब ऐप में उपयोग कर्ता के बुकिंग वाले स्थान में पिक-अप दा प्वाइंट और बुकिंग एवं बोडिर्ंग पैटर्न्‍स के आधारशिला में ये ऐप अपने आप ही मौजूदा पिक-अप के  स्थान का सुझाव देती है। लेकिन अगर आप चाहें तो इसे बदल सकते हैं। उपयोगकर्ता के राईड बुक कराने के साथ ही आपको ऐप के अन्दर ड्राइवरों से दिशा शेयर करने के लिए शेयर डायरेक्शन का विकल्प भी दिया होगा।
लेकिन ओला कैब में लगा जीपीएस और उसका नेविगेशन उसके ड्राइवर को उनके पिक-अप लोकेशन तक पहुंचने में मदद करता है। लेकिन इस विशेषता के कारण उपयोगकर्ता अपनी पिक-अप की जगह से किसी निकटतम स्थान के बारे में उसको बता सकते हैं। जिसके बारे में ड्राइवर को तभी ये जानकारी दे दी जायेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *