सैमसंग गैलक्सी नोट 7 को फ्लाइट में लेके जाने का प्रतिबंध हटा

आपको तो पता ही है कि ये वही फोन है जिसकी फटने की घटना आपके पास आयी होगी। लेकिन उन सभी फोन को कम्पनी ने वापस ले लिया था और उनको नये फोन दे दिये थे।



लेकिन परेशानी अब खत्म नहीं हुई थी क्योंकि आप इस फोन को लेकर हवाई सफर नहीं कर सकते थे। लेकिन कम्पनी का कहना है कि उन्होंने फोन्स की सभी कमियों को दूर कर दिया है।

Image source 

15 सितम्बर के बाद के मैन्युफ़ैक्चर Galaxy Note-7 के साथ कर सकते है हवाई सफ़र

अब घबराने की कोई बात नहीं है। अगर आपके पास 15 सितंबर के बाद बना सैमसंग गैलक्सी नोट-7 है तो आप उसे फ्लाइट में भी लेकर जा सकते है और इस्तेमाल कर सकते हैं । DGCA ने बात करते हुए कहा है कि 15 सितंबर से बने पहले वाले सैमसंग गैलक्सी नोट-7 के फ्लाइट में इस्तेमाल करने पर अब रोक जारी रहेगी।


आपको यह भी बता दें कि जहाज में सैमसंग गैलक्सी नोट-7 की बैटरी के फटने की शिकायतें मिलने के बाद ही 9 सितंबर की तारीख को इसको  फ्लाइट में ले-जाने और इस्तेमाल करने पर रोक लगा दी थी।
DGCA से आए नए निर्देशो में साफ कहा गया है कि 15 सितंबर के बाद बने हुए सैमसंग गैलक्सी नोट-7 पर यह प्रतिबंध नहीं लगाया जायेगा।आपको बता दे कि कंपनी ने इसकी जाँच करके इस मोबाइल की बैटरी में बदलाव कर दिये हैं। उन्होंने 15 सितंबर के बाद में आए सैमसंग गैलक्सी नोट-7 जिनमें ग्रीन बैटरी चार्ज इंडिकेशन हैं उनके इस्तेमाल की अनुमति दी है। अब आप उसे यूज कर सकते है।
आपको बता दे की ये जो खौफ पैदा हुआ था ना वो कुछ दिन पहले सिंगापुर से आ रही चेन्नई  वाली हवाई उड़ान में सैमसंग गैलक्सी नोट-2 में आग लग गई थी।आपको ये भी बता दें कि बॉलिवुड के अभिनेता अमिताभ बच्चन ने भी ट्विटर पर ट्वीट करके सैमसंग नोट 7 से परेशानी जाहिर की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *