प्रेरणादायी समाचारों के लिए नियमित रूप से पढ़ें ये वेबसाइट

ऑनलाइन समाचार पढ़ना इंटरनेट के सबसे प्रमुख उपयोगों में से एक है, क्यों की बड़े से बढ़े समाचार और पत्रिकाओं को ऑनलाइन पढ़ने के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होता। ऑनलाइन ना सिर्फ़ हमें कोई भी ख़बर तुरंत मिल जाती है बल्कि हम बहुत से स्त्रोतों के माध्यम से उस खबार के बारे में बहुत से अन्य तथ्य जान सकते है और अधिक जानकारी हासिल कर सकते है।
लेकिन सभी ख़बरिया चैनल और अख़बारों में हमें ज़्यादातर नकारात्मक ख़बरें ही मिलती है, ऐसे में यदि आप प्रेरणादायी और उत्साहवर्धक समाचारों को पढ़ना चाहते है, तो आपके पास बहुत कम विकल्प शेष रहते है।

नकारतमकता से ऊपर उठ यहाँ पढ़ें प्रेरक समाचार

आज हम जाएँगे ऑनलाइन ऐसी वेबसाइट के बारे में जिन पर जाकर आप उत्साहवर्धन करने वाली प्रेरणादायी ख़बरों को नियमित रूप से पढ़ सकते है।

1. योर स्टोरी -हिंदी

इस हिंदी वेबसाइट पर आपको भारत के परिश्रमी उधमियों, संघर्ष से सफलता हासिल करने वालों और अपनी नवीन सोच से कोई जटिल समस्याओं के सरल हाल खोजने वाले लोगों की कहानियाँ और उदाहरण आपको पढ़ने के लिए मिलेंगे।
ये साइट बरसों से ऐसे प्रेरणादायी लोगों की कहानियाँ देश के सामने रखने का कार्य कर रही है, जहाँ ना सिर्फ़ आपको हौसला मिलेगा बल्कि कुछ करने की चाह रखने वालों को कुछ नया करने का आइडिया भी मिल सकता है।
इसके अतिरिक्त यह वेबसाइट देश भार के नए नए उपक्रमों और स्टार्टउप के बारे में विस्तार से लिखती है, जिससे अन्य लोगों को भी उससे प्रेरणा मिल सके।

achchi khabaren sakaratmak samachaar


2. द बेटर इंडिया

बेटर इंडिया नाम से बनी ये वेबसाइट भी आपके सामने ऐसे लोगों के जीवन की कहानियों को रखती है जो निस्वार्थ भाव से देश को बेहतर बनाने के लिए दिन-रात प्रयासतर है और अपने कार्यों से कई लोगों के जीवन को ख़ुशहाल करने और बेहतर बनाने में सफल रहे है।

 

One thought on “प्रेरणादायी समाचारों के लिए नियमित रूप से पढ़ें ये वेबसाइट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *