अब गूगल सर्च की मदद से करें टैक्सी की बुकिंग…..

book taxi with google search app

गूगल में आज बुधवार को भारतीय उपभोक्ताओं के लिए गूगल सर्च एप्प की मदद से ओला और उबर जैसी टैक्सी सुविधाओं की बुकिंग शुरू कर दी है। अब आप अपने गूगल सर्च के माध्यम से अपने नज़दीक की टैक्सी की बुकिंग भी कर सकतें हैं और रास्तों के बारे में भी जान सकतें हैं।


संकेत गुप्ता, प्रोग्राम मैनेजर, गूगल ने बताया, इस फीचर को अभी हाल ही में गूगल मैप्स के सबसे लेटेस्ट वर्जन पर लांच किया गया था। इसकी मदद से यूज़र्स बुकिंग, के अलावा टैक्सी की दरों और कीमतों में तुलना भी कर सकतें हैं।

इसमें कुछ विशेष सर्च करने वाले शब्दों पर और भी सुविधाएं दी गयी हैं। जैसे अगर आप सर्च करतें हैं, “उबेर टू बंगलोर एयरपोर्ट” या “ओला तो बंगलोर एयरपोर्ट” तो यह आपको नज़दीकी टैक्सी की उपलब्धता,  कीमत और आने में लगने वाले समय जैसी सभी जानकारियां देगा।

सर्च पूरी होने के बाद जैसे ही आप अपनी डिडे के लिए टप करेंगे तो यह एप्प, सम्बंधित टैक्सी की एप्प को आपके फ़ोन में ओपन कर देगा और आप टैक्सी बुक कर सकेंगे। अगर आपके फ़ोन में उस टैक्सी सर्विस की एप्प मौजूद नहीं होगी तो यह आपको प्ले स्टोर में उस एप्प तक पंहुचा देगा, जहाँ से सिर्फ इनस्टॉल पर टैप कर के आप उस एप्प को डाउनलोड कर सकतें हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *