यह है दुनियाँ का सबसे महँगा फ़ोन, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

duniyaa ka sabse mehangaa phone jaaniye

वैसे तो मार्केट में ढेरों फोन उपलब्ध है जिनकी कीमत भी फ़ोन के हिसाब से निर्धारित है बड़े कीमत वाले फ़ोन की बात करे तो उसमे सैमसंग, लावा और आई-फोन जैसे नाम शामिल है लेकिन आज हम आपको ऐसे फ़ोन के बारे में बताने जा रहे है जो दुनियाँ का सबसे महंगा फ़ोन है जिसकी कीमत जानकार आप दंग रह जाएंगे।


इस फ़ोन को विदेशी कंपनी सिरिन लैब्स ने इसे लंदन में लांच किया है जिसका नाम उन्होंने “सोलारिन” रखा है जिसकी कीमत 16000$ है  मतलब 10 लाख रूपए के आसपास, इस फ़ोन की कीमत देखकर लोग इसे रोल्स रॉयल्स भी कह रहे है। आइये हम आपको इस फोन की खासियत और फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते है

 

यह है सोलारिन के फीचर्स :-

● इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 810 प्रोसेसर लगाया गया है।
● यह स्मार्टफोन एंड्राइड 5.1 लॉलीपॉप बेस्ड है जो OS पर आधारित है।

● इसका रियर कैमरा 23.8 मेगापिक्सेल और फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सेल फ़्लैश के साथ आया हुआ है इसके अलावा इसमें 5.5 इंच की 2K रेसोलुशन वाली आईपीइस स्क्रीन दी गयी है।

● 4 जीबी रैम के साथ इस फ़ोन की इंटरनल स्टोरेज 128 जीबी दी गयी है

● इस फ़ोन में 4000 mAh की बैटरी दी गई है साथ ही इसमें 3 बड़े पावरफुल स्पीकर्स लगे हुए है और इसके पॉवर बटन में फिंगर प्रिंट स्कैनर लगाया गया है।

● इस फ़ोन के बैक पैनल में एक फिजिकल सिक्योरिटी स्विच बटन दिया गया है जिसे ऑन करते ही सुपर साइबर सिक्योर मोड ऑन हो जायगा ,इस मोड के ऑन होते ही यूजर दूसरा कोई काम नही कर पायेगा। इस मोड को इनक्रिप्टेड मेसेजगिंग और कालिंग के लिए बनाया गया है।

● कंपनी का दावा है कि इस फ़ोन में किये हुए सभी कम्युनिकेशन 256-bit चिप-टू-चिप इनक्रिप्टेड है।

तो दोस्तों दुनियां के सबसे महँगे फ़ोन और उनके फीचर्स के बारे में जानकर आपको हैरानी हुई होगी उम्मीद है यह पोस्ट आपको पसंद आयी होगी।
धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *