आज गूगल करने वाला है बहुत सी नयी घोषणाए, जानिए क्या कुछ नया होगा इस बार……

google event 5 october

जी हां, आज 4 अक्टूबर है और गूगल आज अपने एक इवेंट के जरिये काफी कुछ नयी घोषणाए करने वाला है। इसका लाइव अपडेट शाम के 9:00 बजे से आप यहाँ क्लिक कर के देख सकतें हैं। इसके अलावा अगर आपको इस इवेंट से जुड़ी अन्य अप्डेट्स चाहिए तो आप इस लिंक पर क्लिक कर के अपनी ईमेल आईडी दाल कर उक्त जानकारियां प्राप्त कर सकतें हैं।


तो सबसे बड़ी खबर जो लॉन्चिंग से जुडी हुई है, वो हैं एंड्राइड नोगा पर आधारित नए गूगल पिक्सेल और गूगल पिक्सेल XL फ़ोन का लांच। गूगल की इस पिक्सेल सीरीज का आगमन, नेक्सस सीरीज का अंत है। इस इवेंट में अमेज़न इको का प्रतिद्वंदी गूगल होम की भी जानकारी दी जायेगी।

पिक्सेल और पिक्सेलXL

इस इवेंट का मुख्य आकर्षण केंद्र गूगल का पिक्सेल फ़ोन ही है, जिसे आईफोन का तगड़ा प्रतिद्वंदी माना जा रहा है। इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर है, जो अभी तक का सबसे लेटेस्ट प्रोसेसर है। फ़ोन में 4 जीबी की रैम है। फ़ोन में 12MP का कैमरा है।

गूगल होम



गूगल होम अमेज़न इको जैसा ही वॉइस असिस्टेंट है, जो वॉइस कमांड्स पर काम करने वाला एयर फ्रेशनर है। यह स्मार्ट स्पीकर आपके एंड्राइड और iOS डिवाइस से भी कनेक्ट हो जाता है और इसके जरिये आप अपने लाइव स्ट्रीम वीडियो ऑडियो की आवाज भी इसपे सुन सकतें हैं।

क्रोमकास्ट अल्ट्रा



एप्पल के लेटेस्ट एप्पल टीवी का प्रतिद्वंदी क्रोमकास्ट अल्ट्रा आपके टेलीविज़न को 4K वीडियो स्ट्रीमिंग की सुविधा देता है। जहाँ तक अनुमान है इसकी कीमत 5000 रुपये से कम राखी जायेगी।

इसके अलावा गूगल डे-ड्रीम वर्चुअल रियलिटी, गूगल वाई-फाई के लांच होने की भी उम्मीदें हैं। लेकिन इस इवेंट से गूगल के एंड्राइड फ़ोन्स में होने वाले बहुत से बदलावों की उम्मीद है। हमारी वेबसाइट पर बने रहे। ताकि इस इवेंट से जुडी सभी जानकारियां हम आपको समय से दे सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *