भारत में आज से आईफोन7 और 7प्लस की बिक्री शुरू, एयरटेल और स्नैपडील दे रहें हैं शानदार ऑफर्स……

iphone7 and 7plus sale start india
स्मार्टफोन क्षेत्र की सबसे अग्रणी कंपनी एप्पल के नए फ्लैगशिप आईफोन7 और आईफोन7 प्लस की आज से भारत में बिक्री शुरू हो गई है। इस स्मार्टफोन की शुरूआती कीमत 60 हजार रुपए है।

आईफोन7 में जहाँ 4.7 इंच का डिस्प्ले है वहीं आईफोन7 प्लस में 5.5 इंच का डिस्प्ले है। इन दोनों स्मार्टफोनों में ए10 फ्यूजन चिपसेट प्रोसेसर है जिसके बारे में कंपनी का दावा है कि यह अब तक का सबसे तेज मोबाइल प्रोसेसर है। आईफोन7 में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जबकि आईफोन7 प्लस में 12 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा दिया गया है। इसमें एक कैमरा वाइड-एंगल लेंस का काम करता है जबकि दूसरा टेलीफोटो लेंस का। इन दोनों स्मार्टफोन में सात मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। आईफोन7 में 1960 एमएएच तथा आईफोन7 प्लस में 2900 एमएएच की बैटरी है।


32 जीबी मेमोरी वाला आईफोन7 भारतीय बाजार में 60 हजार रुपये में उपलब्ध है। इस स्मार्टफोन का 128 जीबी वर्जन 70 हजार रुपये में और 256 जीबी वर्जन 80 हजार रुपये में उपलब्ध है। आईफोन7 प्लस के 32 जीबी वैरिएंट की कीमत 72 हजार रुपये, 128 जीबी वैरिएंट की कीमत 82 हजार रुपये तथा 256 जीबी वैरिएंट की कीमत 92 हजार रुपये है।

ये दोनों फोन कंपनी के ऑथोरिज़ेड रिटेल पार्टनर फ्लिपकार्ट पर पहले से उपलब्ध है। ऑनलाइन मार्केटप्लेस अमेजॉन और इंफीबीम पर भी इसकी प्री-बुङ्क्षकग हो रही थी। ई-कॉमर्स कंपनी स्नैपडील ने इन दोनों स्मार्टफोनों की खरीद पर विशेष छूट की भी पेशकश की है। एक्सिस बैंक के कार्डधारकों को स्नैपडील 10% अर्थात 6000 से 8000 रुपये तक की छूट दे रही है। इसके अलावा एक्सिस बैंक के डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड से खरीद पर उपभोक्ताओं को दो हजार रुपये की छूट उपलब्ध है।

नए आईफोन 7 यूज़र्स के लिए एयरटेल का तोहफा
 
दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी एयरटेल ने भी एप्पल के इन दोनों स्मार्टफोनों के साथ विशेष ऑफर की पेशकश की है। कंपनी ने इन दोनों में से कोई भी स्मार्टफोन खरीदने पर पोस्टपेड इनफिनिटी प्लान के साथ प्रतिमाह 10 जीबी 4जी डाटा देने की घोषणा की है। उपभोक्ताओं को 12 महीने तक यह अतिरिक्त डाटा मिलेगा। इसके अलावा जियो ने भी नए आईफोन यूज़र्स के लिए 31 दिसम्बर 2017 तक यानि की आज से पूरे 15 महीने तक मुफ्त डेटा देने का ऐलान किया है। इसके बारे में हम आपको अगले लेख में विस्तार से बताएँगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *