इस ऐप की मदद से फ्री में होगी आपकी मेडिकल और इंजिनियरिंग की कोचिंग

इस ऐप की मदद से फ्री में होगी आपकी मेडिकल और इंजिनियरिंग की कोचिंग

MODUCATION नाम का ऐप विकसित किया गया है। इसे मुफ्त में कोचिंग और टीचिंग को एक मिशन बनाने के लिए इसके संस्थापक मनोज कुमार तंवर को हरियाणा सरकार के जिला प्रशासन ने सम्मानित किया है।
moducation app free review in hindi
दरअसल  दोस्तो मॉड्युकेशन ऐप मनोज तंवर, रौनक पंवार और राज पाठक का एक वेंचर है जिसका मकसद केवल सस्ती लागत पर अच्छी शिक्षा और अच्छे रोजगार उपलब्ध करवाना है। इस ऐप से इंजिनियरिंग और मेडिकल की परीक्षाओं के लिए तैयारी करवाई जाती हैं। JEE मेन, JEE अडवांस, CETs, AIPMT, MHCET के अलावा राज्य स्तर पर इंजिनियरिंग और मेडिकल एग्जामों  के लिए कोचिंग जिस तरह से करवाई जा रही है।  यह विद्यार्थियों के लिए बेहद फायदेमंद है ।
यह ऐप छोटी क्लास के स्टूडेंट से लेकर इंजिनियरिंग वाली  परीक्षा के छात्रों के लिए यह ऐप काम की ऐप साबित हो रही है। अभी तक इस ऐप से लगभग दस हजार छात्र इसका लाभ ले रहे हैं। और छात्रों को यह ऐप इतना पसंद आ रहा है कि अपनी श्रेणी के ऐप्सों में से इसे अधिकतम रैंकिंग हासिल हुई है।इस ऐप के ऐंड्रॉयड फोन का प्रयोग करने वाले इसे गूगल स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।
इस ऐप में अपने मिशन के बारे में और विस्तार से बताते हुए मनोज तंवर ने कहा  है कि ‘मेरे लिए यह बेहद खुशी की बात है कि मैं पिछले दो सालों से छोटे शहरों और मेट्रो शहरों के गरीब छात्र और छात्राओं को बिना कोई फीस और उच्च लेवल की शैक्षिणिक कोचिंग दे पा रहा हूं। मॉड्युकेशन ऐप पर कोर्सेस और टीचिंग को और विकसित करने और सभी टीचर क्वालिटी एजुकेशन मुहैया करवाने के लिए प्रतिबद्ध होती हैं और यह छठी क्लास से लेकर के 10वीं क्लास तक के CBSC स्टूडेंट्स को JEE, NEET की कोचिंग देते हैं।
मॉड्युकेशन ऐप के कुछ खास फीचर्स –
 
1. इसमें मुफ्त NCERT मटीरियल और कोचिंग मटीरियल और विडियो लैक्चर और साथ में स्मार्ट रीविजन मटीरियल भी उपलब्ध है।
2. छात्र अपनी जरूरत के हिसाब से किसी भी पाठों के समूह का प्रश्न पत्र याद कर सकते हैं। इस ऐप द्वारा तैयार प्रश्न पत्र में कभी भी छात्र को वह प्रश्न दोबारा नहीं पूछे जाते जिन्हें कोई छोडी पहले ही हल कर चुका हो। इसमें आपको पिछले सालों के प्रश्न पत्र भी मिल जायेंगे।
3. छात्रों के डाउट डिस्कसन की सुविधा मिलती है।
4. प्रश्न पत्र हल करने के बाद छात्रों को विस्तृत हल, प्रश्न पत्र विश्लेषण, समय प्रबंधन आदि रिपोर्ट उपलब्ध होंगी यानी की कह सकते है की आपको पूरी जानकारी विस्तार से मिलती है।
मॉड्युकेशन ऐप ने इसका शैक्षणिक सत्र में एक लाख और अगले शैक्षणिक सत्र में एक करोड़ छात्रों को सेवाएं देने का लक्ष्य जाहिर की है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *