अपने तीन शानदार मॉडल्स के साथ नोकिया करने वाला है फिर से स्मार्टफोन के बाजार में वापसी

nokia comeback with android

जी हां, आपने बिलकुल सही सुना नोकिया फिर से स्मार्टफोन बाजार में अपनी वापसी करने जा रहे है और अपने धुमिल नाम को फिर से चमकाने की तैयारी करने जा रहा है। नोकिया इस साल के आखिरी में 3 नए स्मार्टफोन्स मॉडल पेश करेगा।


इस मॉडल्स में दो मॉडल्स हाई रेंज के और एक मिड रेंज का होगा। नोकिया ने अभी आधिकारिक तौर पे इनकी कोई घोषणा नहीं की है, लेकिन सूत्रों ने इसके बारे में काफी कुछ बता दिया है।

नोकिया के नए मॉडल्स में से एक का नाम डी1सी है। इस मॉडल को 30 सितम्बर को गीकबेंच पर 5 बार टेस्टिंग करते हुए पाया गया। जिसमे इसने सिंगल कोर टेस्ट में 667 और मल्टी कोर टेस्ट में 3,229 स्कोर किया है।

इस बार नोकिया के स्मार्टफोन होंगे एंड्राइड 7.0 पर आधारित

इस टेस्टिंग से इसके अन्य कई फीचर्स का भी पता चला जिसमे क्वालकॉम का 64-बिट स्नैपड्रैगन 430 का ऑक्टकॉरे प्रोसेसर है और एड्रेनो 505 जीपीयू है। फ़ोन एंड्राइड के सबसे लेटेस्ट वर्शन 7.0 नूगा के साथ उपभोक्ताओं को मिलेगा और इसमें 3 जीबी की रैम भी होगी।

फोन की स्क्रीन फुल HD होगी, स्क्रीन साइज का अभी कोई खुलासा नहीं हुआ है। फ़ोन में 13MP का बैक कैमरा और 8MP का फ्रंट कैमरा होगा और फ़ोन की इंटरनल मेमोरी 32 जीबी बताई जा रही है।

बाकि के दोनों फ़ोन्स के फीचर्स इस मॉडल से बेहतर बताये जा रहे हैं, अब देखने वाली बात यह होगी जब भारत जैसे देश में जहाँ चीन के फ़ोन्स ने अपनी बाजार जमा रखी है, वहां नोकिया फिर से ग्राहकों का यकीन कैसे जीत पायेगा.

One thought on “अपने तीन शानदार मॉडल्स के साथ नोकिया करने वाला है फिर से स्मार्टफोन के बाजार में वापसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *