यूपी की समाजवादी पार्टी देने जा रही है मुफ्त स्मार्टफोन, जाने किसे और कैसे मिलेगा यह मुफ्त स्मार्टफोन

samaj wadi party smartphone scheme

 


उत्तर प्रदेश की सत्ता में मौजूद समाजवादी पार्टी ने अपनी मुफ्त स्मार्टफोन वितरण सुविधा के लिए रजिस्ट्रेशन की शुरुआत कर दी है। ये रजिस्ट्रेशन 10 अक्टूबर से 10 नवम्बर तक www.samajwadisp.in होगा।

इस फ़ोन को लेने की पात्रता ये है कि इसके लिए आप उम्र 18 वर्ष हो और और आपकी पारिवारिक वार्षिक आय 6 लाख रुपये से कम हो। इसको लेने के लिए आपको जन्म प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र और और आय प्रमाण पत्र दिखाना होगा।

लेकिन पार्टी तो राजनीतिक ही है न, उन्होंने यहां भी अपनी चाल चल ही दी है। पार्टी ने अपनी घोषणा में कहा है कि स्मार्टफोन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया और उत्तर प्रदेश चुनावों के परिणाम के बाद अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो जून तक इनका वितरण कर दिया जायेगा।

ओप्पो और माइक्रोमैक्स जैसी स्मार्टफोन क्षेत्र की दिग्गज कंपनियों ने उत्तर प्रदेश में रोजगार बढ़ने के लिए अपने अपने प्लांट्स लगाये है, इसलिए जहाँ तक उम्मीद है इन्हीं दोनों कंपनियों के फ़ोन्स लोगों को मिलेंगे।

फ़ोन में पार्टी और सरकारी सुविधाओं से जुड़ी एप्प्स पहले से पड़ी होंगी। इस फोन का रजिस्ट्रेशन मुफ्त है तो कर लीजिए लेकिन यह पार्टी की वोटर्स को लालच देकर भटकने की एक चाल सी लग रही है। इससे पहले सपा सरकार ने मुफ्त लैपटॉप का भी वितरण किया था। आपका वोट अमूल्य है और उसका सोच समझ कर इस्तेमाल करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *