त्योहारों में ख़रीदे 10000 से कम कीमत के ये बेहतरीन 4जी स्मार्टफोन

top 5 budget android smartphone

भारत में अक्टूबर का यह महीना त्योहारों का महीना है और इस पुरे महीने में लगभग 11 सरकारी छुट्टियां भी है। ऐसे में बहुत से लोग ख़रीददारी का मन बना रहे होंगे। सभी इ-कॉमर्स साइट्स ने भी 6 अक्टूबर तक सेल का आयोजन कर रखा है। जिसके तहत आपको अपने पसंदीदा फ़ोन किफायती दामों में मिल रहे हैं।

भारतीय बाजार स्मार्टफोन का दूसरा सबसे बड़ा बाजार बन गया है। लेकिन यहां ग्राहकों की खासियत यह है कि वो काम कीमत में ज्यादा की मांग करतें हैं, जिन्हें कई स्मार्टफोन्स कंपनियों ने प्यूरा भी किया है। बढ़ते 4जी नेटवर्क की वजह से हर कोई 4जी फ़ोन्स लेना चाहता है।

 

ऐसे में हम आपके सामने ले के आये है 10000 से कम कीमत वाले बेहतरीन 4जी स्मार्टफोन्स की सूची-
1. शाओमी रेडमी नोट 3
 
 
शाओमी का रेडमी नोट 3 भारत का सबसे चर्चित बजट स्मार्टफोन है। ऐसा हम नही इसके बिक्री के आंकङे बतातें हैं। यह स्मार्टफोन दो वैरिएंट्स में उपलब्ध है पहला 2 जीबी और दूसरा 3 जीबी दोनों ही वैरिएंट्स में 4050MAH बैटरी, 16MP का फ्रंट कैमरा और 5MP का बैक कैमरा मिलता है। यह 4जी VOLTE को भी सपोर्ट करता है।
2. रेडमी 3S प्राइम
 

यह भी शाओमी की तरफ से लांच हुआ 4जी VOLTE सपोर्टेड फ़ोन है। जिसमे आपको 3जीबी रैम, 32 जीबी इंटरनल मेमोरी के साथ 5 इंच की HD स्क्रीन मिलती है। इस फ़ोन में स्नैपड्रैगन 430 का प्रोसेसर है।

3. लेनोवो वाइब के4 नोट
 
लेनोवो का यह फोन भी जियो सिम के सपोर्टेड हैंडसेट्स की लिस्ट में शामिल है। इस फ़ोन में आपको 5.5 इंच की फुल HD स्क्रीन मिलती है। इनके अलावा इसमें 3 जीबी की रैम और 16 जीबी की इंटरनल मेमोरी मिलती है। फ़ोन में 3300MAH की बैटरी के साथ 13MP का बैक कैमरा और 16MP का फ्रंट कैमरा उपलब्ध है।
4. ला इको ला 1S इको
 
ला इको जिसे काफी लोग लाटीवी के नाम से भी जानतें हैं। ला 1S इको भी एक 4जी सपोर्टेड फ़ोन है, जिसमें 5.5 इंच की फुल HD स्क्रीन है। इसके अलावा 3 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल मेमोरी वाले इस फ़ोन में आपको 3000MAH की बैटरी मिलती है, जो इसे वैल्यू फॉर मनी बनाती है।
5. मोटो जी प्ले 4 जनरेशन
 
लेनोवो ने अपने मोटो ब्रांड के तहत इस 5 इंच के HD स्क्रीन वाले फ़ोन को लांच किया है, अगर आप प्यूर एंड्राइड का एक्सपीरियंस करना चाह रहे हैं तो, यह फ़ोन आपके लिए बेहतरीन विकल्प है। इस फ़ोन में आपको 2जीबी रैम के साथ 16जीबी की इंटरनल मेमोरी मिलती है। यह एक सिंगल सिम डिवाइस है। फ़ोन में 2800MAH की बैटरी और फास्ट चार्जिंग की सुविधा उपलब्ध है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.