हिंदी व्रतों की कथाओं के लिए अच्छे एंड्रॉयड ऐप

vrat katha ke liye apps
आजकल आपको तो पता ही है की मोबाइल किस तरह से हमारे जीवन में प्रवेश कर गया है। आप खुशी से लेकर दुख तक सब कुछ अब मोबाइल पर भी शेयर कर सकते हो। हमारी हर सुविधा के लिए मोबाइल में ऐप बनाये जाते है।

जब हर काम के लिए उपलब्ध है एप,

हमें कुछ भी सीखना हो जैसे खाना बनाना, कपड़े पहनना, या किसी के बारे में भी जानकारी लेनी हो तो हमारे पास आज एक से एक अच्छे एप्लीकेशन्ज मौजूद हैं। इसी प्रकार अगर हमें किसी प्रकार की मदद की जरूरत हो तब भी ये ऐप हमारी मदद करती हैं चाहें वो पढ़ाई से रिलेटिड ही क्यों ना हो।
आपके हर काम में मोबाइल आपकी मदद करने को तैयार है। आप पूजा-पाठ के लिए भी अपने मोबाइल की सहायता ले सकते हो। जब कोई भी व्रत रखते हैं तो मोबाइल ऐप आपके लिए बड़े फायदे की चीज साबित होती है। इसमें आपकी अपनी भाषा में लगभग हर अहम व्रत की कथा मौजूद होती है।
सातों दिनों के व्रतों से लेकर एकादशी तथा त्योहारों पर रखे जाने वाले व्रतों की कथा इसमें शामिल होती हैं। अब आपको व्रतों की कथा के लिए अपनी किताबों का सहारा लेने की जरूरत नहीं होगी। आपका ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन ही काफी है इसके लिए।
आज आपको मैं यहां पर कुछ ऐप्स के नाम दे रहा हूँ आप उन्हें यहाँ से डाउनलोड कर सकते है। और अपने व्रतों को सही ढंग से कर सकते हो। ये ऐप्स आपके लिए बिलकुल मुफ्त हैं। आपको केवल इनको अपने फोन में इंस्टॉल करना है।


ये है व्रत कथाओं के लिए उपलब्ध हिंदी एप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *