स्नैपचैट की तरह व्हाट्सएप्प ने भी दिया फोटो पर डूडल बनाने का विकल्प

whatsapp have most features inspired by snapchat

व्हाट्सएप्प विश्व का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किये जाने वाला चैट सर्वर बन गया है। ऐसे में व्हाट्सएप्प के लिए कम्पटीशन हमेशा हाई ही रहता है और इन सबके बावजूद भी व्हाट्सएप्प बाजार में अपनी स्थिति बनाये हुए है। इसका सिर्फ और सिर्फ एक कारण है, व्हाट्सएप्प हमेशा अपनी एप्प्स को नए फीचर के साथ अपडेट कर के ग्राहकों को उपलब्ध करात रहता है।


व्हाट्सएप्प में हुए बदलाव और आने वाले फीचर्स के बारे में तो हम आपको अवगत करतें ही रहतें है, ऐसे में व्हाट्सएप्प का एक बया फीचर और जो हमारे सामने आया, तो हमने सोचा आपको इससे भी अवगत करा दें।

अब व्हाट्सएप्प और मैसेंजर में पाए स्नैपचैट के सभी बेहतरीन फीचर्स



इस बार व्हाट्सएप्प ने स्नैपचैट का एक फीचर अपनी एप्प में ऐड कर लिया है। इसका नाम डूडल है, डूडल के जरिये आप व्हाट्सएप्प पर किसी भी तस्वीर को भेजने से पहले उसमे स्केच और पेन जैसे विकल्पों की मदद से कुछ भी लिख या रंग सकतें है। इसका सबसे ज्यादा इस्तेमाल जरुरी जानकारियों को ढकने के काम में होता है।

इसके अलावा स्नैपचैट से फेसबुक मैसेंजर ने मैसेंजर डे पर एक और फीचर ऐड किया, जिसे स्टोरीज कहा जाता है। इसमें आप अपने फेसबुक फ्रेंड्स को फोटोज या वीडिओज़ भेज सकतें हैं, जो 24 घंटे बाद अपने आप विलुप्त हो जाएंगी। इसके अलावा आप इन तस्वीरों को स्टीकर, टेक्स्ट और डूडल की मदद से सजा भी सकतें हैं।

इसके अलावा मैसेंजर ने सीक्रेट चैट का भी ऑप्शन शुरू किया जिसे सिर्फ सेन्डर और रिसीवर ही देख सकतें हैं और यह मैसेज बी रिसीवर के देखने के बाद विलुप्त हो जायेंगे। मैसेंजर और व्हाट्सएप्प, स्नैपचैट से काफी प्रोत्साहित है और उसके ज्यादातर फीचर को अपनी एप्प्स में ऐड कर रहें हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *