वीडियो में देखें, शाओमी ने बनाया दुनिया का पहला मुड़ने वाला फ़ोन…

xiaomi bendable android phone
बेंडेबल डिवाइस मतलब ऐसे फ़ोन्स जिनकी स्क्रीन को अपनी सहूलियत के हिसाब से मोड़ा जा सके। इसपर रिसर्च तो बहुत सी मोबाइल कंपनियां कर रहीं हैं, लेकिन अभी हाल ही में चीनी सोशल मीडियल वीबो पर एक 36 सेकंड का वीडियो लीक हुआ, जिसमे शाओमी के MIUI पर चल रहे एक स्मार्टफोन को दिखाया गया।
सामान्यतः हुई रिसर्चों से तो यही ज्ञात होता है कि बेंडेबल स्क्रीन सामान्य स्क्रीन से कई गुना महँगी होंगी। लेकिन यह मीडिया में पहला ऐसा वीडियो था, जिसे देखकर लग रहा है कि फोन अपने फाइनल फेज में है और जल्द ही उपभोक्ताओं को मिल भी सकता है। फ़ोन की खासियत ये भी है कि बेंडेबल फोन के साथ इसमें बेंडेबल बैटरी भी लगाई गई है।
36 सेकण्ड्स के इस वीडियो में शाओमी ने मियूई के सभी फीचर को स्क्रीन पर चल के दिखाया है। वीडियो आने के बाद शाओमी के ग्राहकों में इसको लेकर काफी उत्सुकता है। फ़ोन के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं प्राप्त है, लेकिन आशा है कि शाओमी इसे जल्द ही घोषित करेगा।

मी नोट 2 हुआ लांच

शाओमी ने इससे पहले भारत में 18 दिन में 10 लाख स्मार्टफोन्स बेच दिए थे, इसने अपने एक फ़ोन रेडमी 3s प्लस को भी ग्राहकों के लिए ऑफलाइन उपलब्ध कराया है और आज शाओमी अपने मी नोट 2 को चीन में लांच कर रहा है, जिसमे सैमसंग गैलेक्सी एज की तरह फोन के किनारे वाले हिस्सों में भी स्क्रीन है।

 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *