इन Apps को कर दें डिलीट नहीं होती रहेगी आपकी बैटरी हर बारी Low

हमने आपको पहले कई पोस्ट में ये बताया था की स्मार्टफोन में हर ऐप्स से ही होता है और बिना ऐप के तो स्मार्टफोन किसी काम का नहीं रहता। जब हम अपना फोन खरीदते है तो सबसे पहले हम दुकानदार से उसके रेट और बैटरी के बारे में जरूर पूछते है।
बैटरी वहां पर जानकर अच्छा भी लगता है और कुछ दिन तक तो उसकी बैटरी भी अच्छी चलती है। लेकिन कुछ दिन बाद जब हम उसमें कुछ ज्यादा ऐप्स डाल देते हैं तो उसकी बैटरी जल्दी खत्म होनी शुरू हो जाती है। जिससे हम दुकानदार और फोन कंपनी को दोष देना शुरू करते हैं। लेकिन ऐसा नहीं है उसकी बैटरी ना चलने का कारण हमारा ज्यादा बेकार की ऐप्स का इस्तेमाल करना होता है।
             Konsi app jyada battery khati hai
नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हिन्दी इंटरनेट में। आज हम आपको बतायेंगे की कौन कौन से ऐसे ऐप्स है जो बैटरी को जल्दी खत्म कर देते हैं। आप उन्हें डिलीट करके अपनी बैटरी बचा सकते हैं और दोस्तों अगर बैटरी के साथ साथ आप इंटरनेट डेटा भी वापस पाना चाहते हैं तो इस ऐप को अभी डाउनलोड कर लीजिए- Download Now 
हमारे स्मार्टफोन में ऐसी कुछ ऐप है जो हम अपने इंटरनेट ब्राउजर में भी चला सकते हैं। लेकिन हमने उन्हें भी डाउनलोड किया हुआ है। अब बता देते हैं की कौन कौन सी ऐप ज्यादा बैटरी लेती है।
1. Facebook official app
 
जी हाँ दोस्तों पहला ऐप ये ही है और यह ऐप भी लगभग सभी स्मार्टफोन में पाया जाता है। यह बैटरी इसलिए भी ज्यादा लेता है क्योंकि यह बैकग्राउंड में भी एक्टिव रहता है। और हर दम नेट रहने से यह सबसे ज्यादा बैटरी लेता है। बैटरी बचानी है तो सबसे पहले इसे हटाना होगा। क्योंकि फेसबुक तो आप किसी ब्राउजर में भी चला सकते हो।
2. Snapchat
 
यह ऐप भी फेसबुक की तरह ही एक सोशल मीडिया ऐप है। यह ऐप भी बहुत लोकप्रिय हो रही है। यह ऐप आपके स्मार्टफोन में बहुत ज्यादा मेमोरी का खर्चा करता है। यह भी बैकग्राउंड में चलता है जिससे ज्यादा बैटरी खत्म होती है।
3. AVG Antivirus (all Type)
 
अब आप बोलोगे की antivirus तो फोन की सुरक्षा करता है। लेकिन यह ऐप एंड्रॉयड के बैकग्राउंड में ऐप्स को स्कैन करती रहती है जिससे बैटरी जल्दी ही समाप्त हो जाती है। यह फोन की थोडी सुरक्षा तो करती है लेकिन बैटरी के बारे में इसका कोई खयाल नहीं रखती।
4.  Gaming Apps
 
पहले तो गिने चुने गेम ही थे लेकिन अब तो देश-भर के गेम आए हुए हैं। ये ऐप बैटरी में कमी करते हैं। इनमें से ही एक पोकेमोन गेम। इस गेम में नेट, कैमरा और कई चीजों का इस्तेमाल एक साथ होता है जिससे ज्यादा बैटरी खर्च होती है। फोन में गेम दो से ज्यादा नहीं रखने चाहिए वर्ना फोन में हैंग होने की प्राब्लम आती रहती है।
5. Online streaming app like Netflix
 
जी हाँ दोस्तों जितने भी ये ऑनलाइन विडियो देखने के ऐप है ये सभी ज्यादा बैटरी लेते है। आप ये सारे काम गूगल क्रोम, युसी ब्राउजर जैसे लोकप्रिय ऐप में भी कर सकते हो जिससे आपकी ज्यादा बैटरी बच जायेगी और फोन भी ज्यादा चलेगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *