अपनी आवाज में बनायें बॉलीवुड गाने

क्या आपको अच्छे म्यूजिक के साथ गाना गाना है। अगर आपको म्यूजिक का थोडा-बहुत भी शौक है तो आपने भी चाहा होगा की कभी ना कभी तो मैं भी एक गाना निकाल ही दूं। मैं मजाक नहीं कर रहा भाई। बचपन में गानों के साथ में मिलकर हम भी गाते थे और भी कोई अच्छा सा गाना चला हुआ मिल जाये तो उसके साथ ही मन ही मन लग जाते हैं।
apni awaj me bolliwood song kaise banaye
Image Source

 


कई गानों में तो पूरा जोर ही लगाना पड जाता था। साथ में खडा हुआ भी बोल देता था की क्या कर रहा है भाई। कोई साई दे जायेगा। थोडी ठंड रख, ऐसा ना कर। क्या दोस्तो होता होगा ना ऐसा आपके साथ।
अगर आज आपको एक ऐसा उपाय बता दिया जाए की गानों में सिंगर की जगह पर आ गाओ गाना और साथ में म्यूजिक भी चले। ये गाना भी रिकॉर्ड हो जाये तो कितना मजा आ जायेगा। तो दोस्तो फिकर वाली बात नहीं है आज हम बात ही इस बारे में करने वाले हैं।
नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हिन्दी इंटरनेट में। आज हम जानेंगे की कैसे हम खुद का बॉलीवुड गाना कैसे रिकॉर्ड कर सकते है। जिसके अंदर हम खुद ही सिंगर होंगे और गाना किसी और का होगा। वैसे तो अगर ये काम हमें करना पड जाये तो इसके लिए हमें किसी म्यूजिक स्टूडियो की जरूरत पड सकती है लेकिन आज टैक्नोलाजी ने सब कुछ सिमेट कर रख दिया है।
आज हम हूबहू म्यूजिक स्टूडियो वाला गाना अपने स्मार्टफोन में बना सकते हैं। डिवाइस छोटी है मगर काम बड़ा है। आप अपने रूपये खर्चे किये बिना ही किसी गाने के बैकग्राउंड म्यूजिक में अपनी आवाज लगा सकते हो। इसके लिए आपको एक ऐप की आवश्यकता पडेगी। वैसे आपको प्ले स्टोर में बहुत सारी ऐप्स मिल जायेंगी लेकिन मैं यहां दो ऐपों के बारे में थोडी जानकारी दूंगा और गाना कैसे रिकॉर्ड करना है इसके लिए मैं आपको विडियो भी दिखाउगा। जिससे आप भी सीख जायेंगे। तो शुरू करते हैं।
आपको जिन ऐप का इस्तेमाल करना पड सकता है मैं यहां पर बता देता हूँ।
इस ऐप के बारे में थोडा बता देते हैं। इस के अन्दर ही आपको पहले से ही नये व पुराने गानों के बैकग्राउंड म्यूजिक मिल जायेंगे और उन बैकग्राउंड म्यूजिक के साथ आपको इनके लिए लिखे हुए गाने जिसे हम लिरिक्स बोलते हैं वो भी मिल जायेंगे। जब आप इसका इस्तेमाल करोगे तो आपको महसूस होगा की यह रिकॉर्ड गाना किसी सिंगर के गाने से कम ना होगा। अब आपको दूसरी ऐप के बारे में बता देते हैं।
यह ऐप भी बहुत अच्छा माना जाता है। क्योंकि इसकी प्रसिद्धि का कारण भी है। इसमें आपको हिन्दी भाषा के साथ-साथ कई और भाषा भी दी हुई है जैसे बांग्ला, पंजाबी, भोजपुरी आदि। इसके जरिये एक अच्छा गाना तैयार किया जा सकता है। अब आपको एक विडियो दिखा देते है जिसमें आपको बॉलीवुड गाना रिकॉर्ड करना और सिखाया जायेगा एक SingPlay Karaoke ऐप की मदद से।

4 thoughts on “अपनी आवाज में बनायें बॉलीवुड गाने

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *