स्मार्टफोन की बैटरी की समस्याओं से निजात दिलाने के लिए लेनोवो ने लांच किया ये बजट स्मार्टफोन…..

massive battery and tech in this smartphone

तो आपको बता दें कि बजट स्मार्टफोन के क्षेत्र में बहुप्रतीक्षित लेनोवो के6 पावर भारत में लांच हो गया है और लेनोवो ने इसकी कीमत ₹9999 तय की है। आपको जानकर ख़ुशी होगी की यह स्मार्टफोन आपको सिर्फ और सिर्फ फ्लिपकार्ट के माध्यम से उपलब्ध होगा और इसकी पहली सेल 6 दिसम्बर को दोपहर ठीक 12 बजे से शुरू हो जायेगी।


यह फ़ोन आपको तीन शानदार कलर वैरिएंट्स में मिलेगा जिसमे गोल्ड, सिल्वर और डार्क ग्रे हैं। फ़ोन आपको 3 जीबी की रैम, 32जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ मिलता है, जिसे आपको मेमोरी कार्ड की सहायता से 128जीबी तक बढ़ा सकतें हैं।

 

लेनोवो के6 पावर के स्मार्ट फीचर्स

फोन में 5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले और 64-बिट का ऑक्टाटा-कोर स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर और ग्राफ़िक्स के लिए एड्रेनो 505 जीपीयू का प्रयोग किया गया है। फ़ोन 13 मेगापिक्सेल का बैक कैमरा और 8MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है, दोनों की कैमरे अच्छी पेरफ़ॉर्मन्स वाले हैं।

यह स्मार्टफोन एंड्राइड मार्शमैलौ आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है, फ़ोन के अन्य फीचर्स में 4जी VoLte, फिंगरप्रिंट सेंसर, ब्लूटूथ 4.1 और जीपीएस प्रमुख हैं।

लेनोवो ने इस फ़ोन के साथ दावा किया हैं कि यह फुल चार्ज होने पर 96.5 घंटे का ऑडियो प्ले बैक, 13.6 घंटे का वीडियो प्ले बैक, 48 घंटे की वॉइस कॉल्स, 12.6 घंटे का इंटरनेट यूज़, और 649 घंटे का स्टैंडबाई जैसे बैटरी टेस्ट रिजल्ट दे चुका है।

सॉफ्टवेयर तकनीक से भी लेनोवो ने इसमें बैटरी सेविंग मोड का विकल्प दिया है, जिसे ओं करके यूजर अपनी बैटरी की सेविंग बढ़ा सकतें है और बिना चार्ज किये भी ज्यादा समय तक काम चल सकतें हैं, वहीं इस फ़ोन से आप दूसरे स्मार्टफोन्स को भी चार्ज कर सकतें हैं, मतलब यह पावर बैंक का भी काम करेगा।

लेनोवो के इस स्मार्टफोन को देखकर तो यही कह सकतें हैं, कि इससे शाओमी के मिड रेंज स्मार्टफोन्स को बड़ी टक्कर मिल सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *