अगर करना है पैसे की लेन-देन तो इस एप्प के पास है सबसे बेहतरीन ऑफर्स….

money is a quick deal for this app

सरकार की नोट बदली के फैसले से भारत में डिजिटल करेंसी या प्लास्टिक मनी का चलन बढ़ गया है। ऐसे में ये नज़ारा आं है कि हमें राह चलते छोटे-छोटे दुकानदार पेएटीएम से पेमेंट लेते या पाएं ऑफ़ सेल्स मशीनें लगाये मिल जातें हैं। तो क्यों न हम भी इस डिजिटल इंडिया मिशन में डिजिटल मनी का इस्तेमाल करें और इसका फायदा भी उठायें।


आपमें से ज्यादातर लोग पेएटीएम का इस्तेमाल करतें होंगे, अगर नहीं करतें हैं, तो लेख पहने के बाद अपने कमेंट से हमें अवगत कराएं हम जरूर पेएटीएम के इस्तेमाल और उससे होने वाले फायदों के बारे में बताएँगे। फिलहाल आज जिस आप के बारे में हम आपको बताने जा रहें हैं उसका नाम है मोबिक्विक और आप उसे यहां पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकतें हैं, तो सबसे पहले इसे डाउनलोड करने का फायदा बता दूं कि इस एप्प को डाउनलोड करके जब आप इसमें ₹50 रुपये ऐड करेंगे, तो मोबिक्विक अपनी तरफ से आपको₹50 देगी मतलब सीधे ₹50 का फायदा, इसके बाद आप इसके रेफरल प्रोग्राम से भी फायदा उठा सकतें हैं।

तो ये तो रहें इस एप्प के छोटे फायदे, अब बात करतें हैं बड़े फायदों की पेएटीएम की तरह ही इसके मासिक अकाउंट की लिमिट ₹10000 है मतलब एक महीने में आप इस एप्प से ₹10000 की लें-दें कर सकतें हैं, लेकिन जो इस एप्प को सबसे अलग बनाता है वो है 0% प्रोसेसिंग फीस मतलब अगर आप इस एप्प से अपने खाते में या अपने खाते से इस एप्प में पैसे की लेन-देन करतें हैं, तो इसके लिए आपसे कोई शुल्क नहीं लिया जायेगा। वहीं पेएटीएम में यह शुल्क 1.01% का है।

इस एप्प में आपको कैशबैक के बहुत से आकर्षक ऑफर्स भी है, तो चलिए जान लेतें हैं इस एप्प को कैसे इस्तेमाल करें-

सबसे पहले इस एप्प को यहाँ पर क्लिक करके डाउनलोड करें। जब एप्प इनस्टॉल जाये तो इसमें पैसे ऐड करने के लिए ये करें-

 

एप्प ओपन करते ही आपको दायीं तरफ प्रोफाइल देखने का विकल्प मिलेगा, जहाँ आपका नाम और ईमेल आईडी जो आपने रजिस्ट्रेशन के वक़्त दी थी दिखाई देगा। अब माय वॉलेट और उसके बाद अकाउंट डिटेल्स पर क्लिक करें। अब यहाँ आपको ऐड मनी का विकल्प मिलेगा जहाँ आपको अपनी जरुरत की धनराशि डाल देनी है।

अब आपको पेमेंट के लिए दिए हुए विकल्पों में से चुनकर अपनी बैंकिंग डिटेल्स को भर देना है। ऐसा करने से बैंक से अमाउंट आपके खाते में आ जायेगी और आप इसको कई जगहों पर इस्तेमाल कर सकेंगे।

अब अगर आपको एप्प से पैसे किसी के अकाउंट में भेजने है, तो उसके लिए आपके पास दो विकल्प होंगे या तो आप उस व्यक्ति के मोबिक्विक वॉलेट में पैसे भेजें या फिर सीधे उसके खाते में पैसे भेज दें।

आपको एप्प की होमस्क्रीन पर सबसे ऊपर पे और ट्रांसफर मनी के विकल्प पर क्लिक करना है और फिर ने बैंक ट्रांसफर पर क्लिक करना होगा। अगर किसी के मोबिक्विक वॉलेट में भेजना है तो टू वॉलेट या फिर बैंक के लिए टू बैंक के विकप पर क्लिक करें और बाकि की डिटेल्स भर दें।

तो हैं ना पैसे ट्रांसफर करने का यह बेहतर विकल्प आज ही अपना मोबिक्विक अकाउंट बनाये और इसकी सुविधाओं का लुफ्त उठायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *