ऐसे पायें किसी भी Software के लिए उसकी Serial Key (Very Simple Trick)

जब हम किसी भी सॉफ्टवेयर को अपने फोन या कम्प्यूटर में जब डाउनलोड करके इंस्टॉल करते हैं तो अगर वो सॉफ्टवेयर फ्री वाला है तो अच्छा चलता है। लेकिन जब वह बिना रजिस्ट्रेशन के ना चले तो बात दिक्कत वाली हो जाती है। फिर आप इंटरनेट पर देखते हो उसे के बारे में और उसके क्रैक को। उसे हैक करने की तरकीब देखते हो।
software serial key kaise pata kare
अगर आज हम आपको ऐसी तरकीब बता दे जिस की मदद से हर सॉफ्टवेयर की सीरियल किज आपको बिना कहीं ज्यादा ढुढे ही मिल जायें तो कैसा रहेगा।
अगर देखा भी जाये तो लोग सर्च करके ऐसी कई प्रकार की वेबसाइट्स को ढुढं लेते हैं जहां से उन्हें वे सीरियल नम्बर मिल सकते हैं। हम आपको इससे भी सरल सा उपाय बतायेंगे।
नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हिन्दी इंटरनेट में  आज हम आपको बतायेंगे की कैसे हम किसी भी सॉफ्टवेयर की सीरियल नम्बर कैसे पता लगाते हैं। आपको इस काम के लिए किसी अन्य प्रकार के सॉफ्टवेयर की भी आवश्यकता नहीं होगी। फिर भी आप सॉफ्टवेयर्स का सीरियल नम्बर पता कर सकते हैं। तो चलिए शुरू करते हैं।
इस ट्रिक के लिए आपको एक काम तो करना पडेगा। वो काम है आपको अपने वेबब्राउजर में गूगल की थोडी जरूरत जरूर होगी।

सॉफ्टवेयर के लिए सीरियल नम्बर जानने का आसान तरीका
 
1. ये टिप्स ज्यादा बडी़ नहीं है। इसके लिए आपको सबसे पहले अपने कम्प्यूटर के किसी भी एक वेबब्राउजर को खोलना होगा।
2. अब इसके अन्दर आपको गूगल को ओपन करना पडेगा और जब गूगल खुल जाये तो आपको इसमें केवल कुछ वर्डों को सर्च करना है।
3. गूगल आप सर्च बार के अंदर दो कोमो के अंदर उस सॉफ्टवेयर का नाम लिया दे और उसके बाद में आप 94FBR लिख दें। जैसे पहले सॉफ्टवेयर का नाम “सॉफ्टवेयर ” 94FBR.
4. सिर्फ ये लिख कर आपको सर्च करना है। इसके बाद आपको जितने ऑप्शन मिलते हैं उनके नीचे आपको उस सॉफ्टवेयर की सभी सीरियल नम्बर लग जायेगी।
5. आप चाहे तो पहले उदाहरण के लिए किसी भी सॉफ्टवेयर को आजमा सकते हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *