व्हाट्सएप्प ने बनाई सूची, नए साल से इन स्मार्टफोन्स में नहीं चलेगा व्हाट्सएप्प… कही आपका फ़ोन तो नहीं है इस लिस्ट में?

these smartphones are dead to whatsapp

स्मार्टफोन्स में तेज़ी से आते बदलाव और सॉफ्टवेयर अपडेशन के मद्दे नज़र व्हाट्सएप्प ने कुछ स्मार्टफोन्स की सूची बनायी है, जिन्हें वह भविष्य में सपोर्ट नहीं करेगा। चूंकि, व्हाट्सएप्प आये दिन नित नए फीचर्स को ट्राई और टेस्ट कर रहा है, हाल ही में व्हाट्सएप्प में वीडियो कॉल टेस्टिंग की भी पुष्टि की। ऐसे में पुराने हार्डवेयरों पर व्हाट्सएप्प इनका सपोर्ट बंद कर रहा है।


इन्हें भी पढ़ें:

व्हाट्सएप्प ने हाल ही की अपनी आधिकारिक घोषणा में कहा कि, हम अपने व्हाट्सएप्प यूज़र्स के लिए कई बेहतरीन फीचर्स लेकर आ रहे है और हमें बड़े कष्ट के साथ कुछ स्मार्टफोन्स को अपनों सूची से निकलना पद रहा है, हालाँकि व्हाट्सएप्प के विकास में इन स्मार्टफोन्स का काफी योगदान रहा है। लेकिन अपने यूज़र्स के बेहतर एक्सपीरियंस के लिए हमें यह ठोस कदम उठाना पड़ रहा है।

कही आपको भी तो नहीं लेना पड़ेगा न्य स्मार्टफोन व्हाट्सएप्प चलाने के लिए..?

 

तो ये है वो स्मार्टफोन्स जिनमे 31 दिसम्बर के बाद व्हाट्सएप्प नहीं चलेगा-

नोकिया सिम्बियन एस60

एंड्राइड 2.1 और 2.2

विंडोज 7.1 और उससे पुराने वर्जन

आईफोन 3जीएस/ आईओएस 6

ब्लैकबेरी ओएस और सभी ब्लैकबेरी फ़ोन्स

तो अगर आपका फ़ोन ऊपर दी गयी सूची में है, तो तैयार हो जाइये एक नया स्मार्टफोन लेने के लिए अगर आपको व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल करना है तो…. वहीं दूसरी तरफ एंड्राइड यूज़र्स के पास अपना फ़ोन रुट करके ऑपरेटिंग सिस्टम अपग्रेड करने का भी विकल्प है। आपको बता दें कि सिम्बियन पहला ऑपरेटिंग सिस्टम था जिनपर व्हाट्सएप्प चलाया जा सकता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *