मोबाइल में कुछ ही सैंकड़ों में PDF फाइल को Image में बदलें

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हिन्दी इंटरनेट में दोस्तों आज हम जानेंगे की कैसे हम अपने पीडीएफ फाइल को इमेज में बदल सकते हैं और वो भी लगभग 5-10 सैंकड़ों में। शायद आपको यकीन नहीं होगा। लेकिन ये सच है।
इसका इस्तेमाल जब करना जरूरी हो जाता है जब आप पीडीएफ की किसी फाइल में से किसी पेज की फोटो लेना चाहते हो। कुछ जरूरी जानकारी आप इमेज के रूप में रखना चाहते हो। पीडीएफ को इमेज में बदलने के लिए आपको एक ऐप की जरूरत जरूर होगी।
आप ये करने के लिए जिस ऐप की जरूरत होगी वह ऐप है X2IMG. इस ऐप को आप यहीं से भी डाउनलोड कर सकते हैं- Download Now. डाउनलोड करने के बाद आपको इसको ओपन करना होगा। अब इसको कैसे यूज करते हैं इसके बारे में बता देते हैं।
जब आप इस ऐप को ओपन करेंगे तो आपके सामने एक विन्डो खुल जायेगी। अब सबसे पहले तो इसके सेटिंग में जाना है और वहां पर आपको कई सारे ऑप्शन मिल जायेंगे।
उन ऑप्शन को खोलकर सेटिंग कर लेना है। यह बिल्कुल ही साधारण है आपको सेटिंग चेंज करने में कोई दिक्कत नहीं आयेगी। जब सब सेटिंग सेट हो जाये तो बाहर आ जायें। अब बारी है पीडीएफ को इमेज में बदलने की अब आपको ऐप में + का एक लाल रंग का साइन मिलेगा।
आपको उसको दबाना है। यह करने के बाद ये ऐप आपसे पूछेगा की आपने अपनी पीडीएफ फाइल को कहां पर रखा हुआ है। जिस भी स्टोरेज में आपने रखा है आपको वह पर जाकर उस पीडीएफ को सलेक्ट करना है। सिलेक्ट करते ही प्रोसेसिंग शुरू हो जायेगी। प्रोसेसिंग पूरी होने के बाद आपके सामने पीडीएफ की सभी इमेज दिख जायेंगी। आप बिलकुल ही साधारण तरीके  से इसको कर सकते हो।

2 Replies to “मोबाइल में कुछ ही सैंकड़ों में PDF फाइल को Image में बदलें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.