अचानक 1955 नंबर से जल्द ही काॅल आएगा, डरना नहीं. काॅल उठा कर यह बताना है-

getting call from 1955

अक्सर चार-पांच अंक वाले अचानक काॅल आने से हम डर जाते हैं क्योंकि लगता है कि कोई ठगने या किसी अन्य मकसद से फोन किया होगा, और आजकल तो आइएसआई और आतंकवादी संगठन वालों का डर बना ही रहता है. ऐसा भी लगता है कि कहीं फोन उठाते ही धमाका ना हो जाए।


जैसे न्यूज चैनल वाले दिखा रहे हैं तो डरना लाजिमी है क्योंकि हमें तो अपनी जिंदगी से प्यार है पर बिना फोन उठाए रह भी नहीं सकते हैं क्योंकि पता नहीं कोई सरकारी योजना का फोन हो या फिर कोई स्कीम-आॅफर का. यदि ऐसा सोंच रहे हैं तो फिर आप बिल्कुल सही सोच रहे हैं लेकिन पूरी जानकारी के बिना ऐसा फोन उठाना खतरनाक हो सकता है।

 

1955 से फोन आ रहा है तो उठा सकते हैं यदि नहीं तो इसकी जानकारी लीजिए-

यह भारत सरकार के संचार मंत्रालय द्वारा जारी किया गया सरकारी नंबर है. इस नंबर से सारे भारत में काॅल जाएगा और आपको उठा कर जानकारी देनी है.

काॅल क्यों आएगा?

हम लोग काॅल ड्रॉप से परेशान हैं कि नहीं! हैं ना, क्योंकि बात पूरी नहीं हुई कि काॅल कट गया और अभी दो सेकंड में ही काॅल कट गया, यही तो है काॅल ड्रॉप की समस्या।

इसी समस्या को दूर करने के लिए सरकार आपके क्षेत्र की जानकारी लेगी तो फिर जो सच है बताइए और काॅल ड्रॉप से मुक्त हो जाइए। फिर दी गई जानकारी के अनुसार काॅल ड्रॉप से प्रभावित इलाकों में बीटीएस (बेस ट्रांसीवर स्टेशन) लगाएं जाएंगे।
इस आधार पर मार्च 2017 तक देश भर में 1.5 लाख बीटीएस और लगाया जाएगा. ये बीटीएस टावर काॅल ड्रॉप को दूर करने का काम करेंगे। टोल फ्री नंबर पर मैसेज करें और अपने इलाके का लोकेशन भेजने पर भी सरकार आपके काॅल ड्रॉप की परेशानियों को दूर करने के लिए संपर्क करेंगी.
तो फिर डरना क्या 1955 का फोन मिस्ड ना करे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *