Twitter पर भी जारी हो गयी Live Video, ऐसे करें चालू

आप अगर इसे पढ रहें हैं तो इसका मतलब है की आपका भी अकाउंट ट्वीटर पर है। और आप इसे जानने के लिए सही जगह पर आये हैं। जी हाँ दोस्तों ट्वीटर पर भी अब लाइव ब्रॉडकास्‍टिंग शुरू हो गयी है। यानी की अब फेसबुक की तरह ट्वीटर भी लाइव वीडियो देगा।
जमाना बदल रहा है और सब एक दूसरे से आगे निकलने की ठान रहे हैं। अपनी आई में कोई कसर नहीं छोडता। आप उदाहरण ही ले सकते हो पहले वाट्सऐप में विडियो फीचर हुआ लांच और उसके तुरत बाद ही फेसबुक ने भी लाइव वीडियो शुरू कर दिया। समय के चलते ट्वीटर भी इसको अपने पास ले आया।
how to start twitter live video
Image source
इस लाइव वीडियो के फीचर को आप अपडेट वर्जन में देख सकते हैं। इसको आप अपने एंड्रायड में भी चला सकते हैं और आईओएस में भी। इसको चलाना भी आसान ही है। और आपको बता दे की इन सब के लिए पीछे से पेरिस्‍कोप सहयोग कर रहा है। अब ट्वीटर भी अपनी आप में और भी कई परिवर्तन करने वाला है।
ट्वीटर पर विडियो के लाइव होने से बहुत ही सुविधा मिल जायेगी। इसका कारण भी है की अभी भी ट्वीटर पर 140 शब्‍दों की लिमिट बनाई हुई है। इस से शब्दों को रूप मिल जायेगा। तो दोस्तो अब हम आपको बता रहें हैं की कैसे आप लाइव वीडियो कर सकते हो।
ट्वीटर लाइव विडियो शुरू करने के लिए स्टेप
1. लाइव वीडियो के फीचर को देखने के लिए आपको अपना ट्वीटर का वर्जन अपडेट करना है। इसको करते ही इसको ओपन करें।
2. अब आपके सामने ट्वीटर खुल जायेगा और आपको एक ट्वीट लिखने का डिब्बा दिख जायेगा।
3. जब आप वहां पर जाकर कोई भी ट्वीट लिखते हो तो आपको ट्वीट के साथ में ही एक दूसरा ऑप्शन दिखेगा।
4. ये आपको लाल रंग का मिलेगा। आप उस ऑप्शन का क्लिक करके ट्वीटर पर लाइव हो सकते हो।
5. लेकिन आपको लाइव होने के लिए अपने मोबाइल की लोकेशन को चालू रखना होगा। जिससे आप विडियो को लाइव कर  सको। इसके अलावा लाइव वीडियो में आपको अपने देखने वालों को सिलिकेट करने की भी परमिशन मिल जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.