मोबाइल में ही डिलीट हुए फोटो को वापस लायें केवल 2 मिनट में

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हिन्दी इंटरनेट में, आज आपको बताने वाले है की कैसे आप अपने मोबाइल की मदद से अपने डिलीट हुए फोटो को वापस पा सकते हो।
जैसे कोई बच्चा हमारे फोन को ले लेता है और गलती से उससे कुछ जरूरी फोटो डिलीट हो जाते हैं तो हम बहुत चिंतित हो जाते हैं। हम मार्केट में पैसे देकर उन डिलीट हुए फोटो को वापस मंगवाते हैं। आज हम आपको ऐसा उपाय बताने वाले है जिसकी मदद से बिना पैसे खर्च के आप अपने एंड्रायड मोबाइल में फोटो को रिकवर कर सकते हो।
वैसे तो आपको गूगल प्ले स्टोर पर आपको सर्च करने पर बहुत सारी ऐप्स मिल जायेंगी। लेकिन हमने कुछ ऐप्स का उपयोग करके एक ऐप को खोज निकाला है। जिसकी मदद से बिना ज्यादा समय गंवाये फोटो को रिकवर कर सकते हैं।
How to Restore delete image in mobile
उस ऐप का नाम है Restore Image. आप इस ऐप को यहां से भी डाउनलोड कर सकते हैं – Download Now. अब आपको इसे यूज कैसे करना है इसके बारे में बताते हैं।
1. जब आप इसको डाउनलोड करके इंस्टॉल कर लोगे तो इस एप को ओपन करें।
2. ओपन होने के बाद कुछ सवाल जवाब का बॉक्स खुलेगा उसको क्लोज कर दें।
3. इसके बाद आपके सामने ऐप में तीन ऑप्शन आयेंगे। जिनमें से पहला फोटो को रिकवर करने का है और दूसरा रिकवर की हुई फोटो का और तीसरा ऑप्शन इस ऐप के डेवेलपर का है अगर आप उसे कुछ टिप देना चाहे तो।
Restore deleted image by android mobile
4. आपको अपने फोटो रिकवर करने के लिए पहला ऑप्शन क्लिक करना है। इस को खोलने के बाद आपसे पास आपकी एक साल में जितनी भी फोटो डिलीट हुई हैं वो आ जायेगी।
5. अब आप उनमें से जिसको चाहे उसको सलेक्ट करके रिकवर कर सकते हो। आप चाहे तो सभी को एक साथ भी रिकवर कर सकते हो।

7 Replies to “मोबाइल में ही डिलीट हुए फोटो को वापस लायें केवल 2 मिनट में

  1. सर जी आज से 2 साल पहले मेरे पास xolo A600 मोबाइल था जिससे मैंने कुछ फोटो क्लिक किए थे जो कि कुछ दिन बाद बच्चों फोटो गैलरी से डिलीट कर दिए, इससे कुछ दिन बाद आग लगने पर मोबाइल पुरी तरह से जल गया। सर जी आज मुझे डिलीट किए फोटो की जरूरत है तो क्या वह फोटो रिकवर हो सकता है

  2. भाई मैं मेरी व्हाट्सअप की 6 month की delite चैटिंग कैसे लाऊ कोई तरीका है तो प्लीज मुझे जरूर बता दो।

  3. मैंने अपने फोन को रीसेट किया था जिसके कारण फोटो वीडियो सब डिलीट हो गए उसको कैसे वापस लाया जाए जवाब दीजिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.