जियो की स्पीड में हुआ बड़ा बदलाव अब जियो है देश का सबसे तेज़ नेटवर्क……..

Jio is going to make data speed a quick task

रिलायंस जियो भारतवर्ष में 4जी तकनीक का पर्यायवाची बन गया है। इसका कारण है, इसके तेज़ी से बढ़ते यूज़र्स और भारत के सबसे सस्ते 4जी प्लान्स। अभी हाल ही में कुछ दो एक महीने पहले जियो यूज़र्स ने जियो की घटती हुई स्पीड की निंदा की। और TRAI ने इससे इससे जुड़े आंकङे भी पेश किये जो इस बात की पुष्टि करते थे।


लेकिन, हाल ही में जैसा की जियो ने अपनी डॉउनलोडिंग स्पीड का बढ़ने का वादा किया था, वैसा उसने कर भी दिखाया। जियो आज भारत का सबसे तेज़ 4जी नेटवर्क बन गया है। विश्वाश न हो तो TRAI एप्प के इन आँकड़ों को देखिये-

इन ताज़ा आंकड़ों से आपको पता चल ही गया होगा की 9.9 एमबीपीएस की औसत स्पीड के साथ जियो 4 जी की इंग रेस में सबसे आगे है। वहीँ एयरटेल इस सूची में दूसरे स्थान पर है।

Jio is going to make data speed a quick task

ये तो बात रही डॉउनलोडिंग स्पीड की, लेकिन अपलोडिंग स्पीड के आँकडे इससे कहीं अलग हैं। जियो की अपलोडिंग स्पीड में कोई खास फर्क नहीं आया, वो अभी भी 2.6 एमबीपीएस है। इस सूची में टेलीनार 2.8 एमबीपीएस के साथ सबसे आगे है। एयरटेल यहां भी जीयो से पीछे है और इसकी स्पीड 2.2 एमबीपीएस है।

जियो अभी इन आंकड़ों पर कुछ खास खुश नहीं है और भविष्य में इसे और बढ़ाने की अपेक्षाएं रखता है। जियो के यूज़र्स का मानना है कि इस स्पीड का कारण जियो का हैप्पी न्यू ईयर ऑफर है, जिसके तहत फ्री डाटा को 4 जीबी से घटा कर 1 जीबी कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *