ऐसे जान सकते है WhatsApp पर अपने Friends की Location

Whatsapp पिछले साल लगातार अपने ऐप में अपडेट कर रहा था। लेकिन जैसे ही साल खत्म होने को आया तो वॉट्सऐप ने भी अपने अपडेट को रोक दिया ताकि नये साल में कुछ नये अपडेट जारी कर सके।
नमस्ते दोस्तों स्वागत है आपका हिन्दी इंटरनेट में, आज हम वॉट्सऐप के नये फीचर के बारे में बात करने वाले हैं जो अभी टेस्टिंग के बीटा वर्जन में मिलेगा। आने वाले समय में वॉट्सऐप बहुत ऐसे नये फीचर लाने वाला है जो शायद ही आप सोच सकें। आपको तो पता ही होगा की वॉट्सऐप फेसबुक की ही प्रॉपर्टी है।


Whatsapp का एक और नया लोकेशन ट्रैकिंग वाला फीचर

 

Whatsapp new location tracking feature in hindi
जहां से नयी खबर मिल रही है तो आज आपको हम वॉट्सऐप के आने वाले लोकेशन ट्रैकिंग के बारे में बताने वाले है। इस फीचर के अंदर आपको आपके किसी भी फ्रैंड की सही लोकेशन का पता लगाना है तो आप लगा सकते हैं।
इस फीचर से लोगों की Privacy का खतरा बहुत बढ जायेगा। अब आप हो सकता है अपने दोस्त से झूठ बोलकर गलत जगह नहीं बता की आप कहां गये हों या इसमें और कई ज्यादा खतरे भी बढ सकते हैं। लेकिन वॉट्सऐप सब तरह की सोच कर ही नये किसी फीचर को लागू करता है।
सुनने में आया है की इस फीचर के ओन और ओफ के लिए अगल से एक ऑप्शन दिया जायेगा। जिसको आप अपनी लोकेशन छुपाने के लिए लिए कर सकते हो। जब तक आप उस ऑप्शन को ओन नहीं करते तब तक आपकी लोकेशन कोई नहीं देख पायेगा।
लेकिन वॉट्सऐप की तरफ से ये अभी तक सामने नहीं आया है की वो लोकेशन को वॉट्सऐप में कहां पर दिखायेगा। ये फीचर भी वॉट्सऐप जल्दी ही लाने वाला है। वॉट्सऐप हो सकता है अपने और फीचर को एक साथ ही लांच कर दे। इसके अंदर टेक्स्ट को unsend से लेकर Text edit तक शामिल हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *