अगर करनी है अनलिमिटेड फ्री कालिंग तो जान ले इन प्लान्स के बारे में, सभी सिम यूज़र्स के लिए जरुरी खबर

Unlimited calls for all sim users

 

जबसे भारत में जियो ने टेलीकॉम सेक्टर में प्रवेश किया, तबसे कंपनियों के मिजाज कुछ बदले से नज़र आ रहे है। कारण साफ़ है भाई अगर इस जंग में रहना है तो प्रतिद्वंदियों के साथ चलना ही पड़ेगा। यहीं कारन है कि आजकल हर सिम कंपनी ग्राहकों पर मेहरबान है।

अगर आप प्रीपेड सिम इस्तेमाल करते हैं और अनलिमिटेड वॉयस कॉल ऑफर से पूरी तरह से वाकिफ नहीं हैं तो नीचे दी गई जानकारियां आपके बेहद काम आएंगी। बता दें कि ये ऑफर प्रीपेड ग्राहकों के लिए पेश किए गए हैं। अनलिमिटेड कॉल के साथ इन पैक में आपको मोबाइल इंटरनेट डेटा भी मिलेगा।

आइडिया
आइडिया इस जंग में कूदने वाली आखिरी कंपनी रही। उसने बताया है कि ये ऑफर मौज़ूदा और नए प्रीपेड ग्राहकों के लिए हैं।इस प्लान में हर यूज़र को सीमित डेटा तो मिलेगा ही, साथ में 4जी हैंडसेट इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को अतिरिक्त डेटा दिया जाएगा।

मौज़ूदा प्रीपेड 4जी हैंडसेट ग्राहक 348 रुपये के रीचार्ज पैक में 1 जीबी मुफ्त डेटा पाएंगे। इसके साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉल और एसएमएस की सुविधा मिलेगी। नया 4जी हैंडसेट इस्तेमाल करने वाले ग्राहक अगर इस पैक को रीचार्ज करवाते हैं तो उन्हें अतिरिक्त 3 जीबी डेटा मिलेगा। इस पैक की वैधता 28 दिनों की है। और ग्राहक 365 दिनों में सर्वाधिक 13 बार रीचार्ज करा सकेंगे।

वोडाफोन
वोडाफोन अनलिमिटेड वॉयस कॉल ऑफर की बात करें तो प्रीपेड ग्राहकों अब 144-149 रुपये के पैक में वोडाफोन नेटवर्क पर अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी वॉयस कॉल मिलेगा। जिन यूज़र के पास 4जी फोन है उन्हें 300 एमबी डेटा भी मिलेगा। हालांकि, अन्य फोन के लिए 50 मीबी डेटा मुफ्त दिया जाएगा। इन सबके अलावा रोमिंग में इनकमिंग कॉल के लिए कोई चार्ज नहीं लगेगा।

दूसरा पैक 344 रुपये का है। यह अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल के साथ आता है। आप देशभर में किसी भी नेटवर्क पर कॉल कर पाएंगे। इसके अलावा 4जी स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को 1 जीबी डेटा भी मिलेगा।

रिलायंस
अनिल अंबानी की रिलायंस कम्युनिकेशन्स कंपनी ने 149 रुपये अनलिमिटेड कॉल ऑफर पेश किया है। इस पैक को चुनने वाले ग्राहक किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल कर पाएंगे। इसके साथ 300 एमबी डेटा भी मिलेगा।

एयरटेल
एयरटेल ने प्रीपेड ग्राहकों के लिए दो नए अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग पैक पेश किए हैं। इन पैक में बिना किसी रोक टोक के लोकल और एसटीडी कॉल करने की सुविधा है। इसके साथ इंटरनेट डेटा भी मिलेगा।

145 रुपये के एयरटेल वॉयस कॉलिंग रीचार्ज पैक में ग्राहकों को एयरटेल नेटवर्क पर लोकल और एसटीडी कॉल बिल्कुल मुफ्त मिलेगा। अगर आपके पास 4जी फोन है तो 300 एमबी डेटा भी दिया जाएगा। 4जी फोन नहीं होने की स्थिति में ग्राहकों को 50 एमबी डेटा मिलेगा।

345 रुपये का प्रीपेड रीचार्ज पैक देश में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉल के साथ आता है। एयरटेल 4जी ग्राहकों को 1 जीबी डेटा भी देगी। अन्य मोबाइल फोन के लिए 50 एमबी डेटा दिया जाएगा।

रिलायंस जियो
अगर आप रिलायंस जियो सिम इस्तेमाल करते हैं तो 31 मार्च 2017 तक कंपनी के हैप्पी न्यू ईयर ऑफर का फायदा उठा पाएंगे। हैप्पी न्यू ईयर पैक में ग्राहकों को अनलिमिटेड फोन कॉल और एसएमएस ऑफर मिलता है। जबकि डेटा लिमिट एक जीबी 4जी डेटा है। लेकिन इसके बाद ग्राहकों को 2जी स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा मिलता है। ऑफर खत्म हो जाने के बाद ग्राहकों के लिए सबसे सस्ता पैक 149 रुपये का है। यह अनलिमिटेड फोन कॉल की सुविधा के साथ आता है। रोमिंग में भी फोन कॉल करना और रिसीव करना मुफ्त होगा। इसके अलावा 300 एमबी 4जी डेटा मिलेगा।

बीएसएनएल
सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने अपने ग्राहकों के लिये144 रुपये की नई योजना पेश की है। कि योजना छह महीने के लिये वैध है। इसके तहत एक महीने के लिये किसी भी नेटवर्क पर असीमित स्थानीय और एसटीडी कॉल की पेशकश की गयी है। साथ ही इसमें 300 एमबी डेटा भी होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.