Facebook Page बनाना क्यों अनिवार्य है जाने इसके क्या-क्या फायदे हैं

आपको फेसबुक के बारे में तो पता ही होगा। आज ऐसा व्यक्ति ही शायद मिल जाये जो फेसबुक को ना जानता हो। यह सोशल मीडिया का सबसे बडा प्लेटफार्म है। यहां पर आप अपनी बातों को शेयर कर सकते हो औरों की राय का जवाब दे सकते हो। अपने फोटो, विडियो को शर कर सकते हो। आपको फेसबुक की बहुत सारी टिप्स & ट्रिक्स मिल जायेंगी लेकिन आज हम इनके बारे में बात नहीं करने वाले। आज हम इस पर बनाये जाने वाले पेज के बारे में बात करने वाले हैं।

जैसा की आपने भी बहुत सारे पेजों को लाइक किया होगा। और उस एक लाइक के कारण आपको हर रोज उन पेज पर से नई नई जानकारियां मिलती होंगी। ठीक इसी प्रकार आज हम आपको बताने वाले हैं की क्यों जरूरी है एक फेसबुक पेज का होना।

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हिन्दी इंटरनेट में, अगर आपके पास कोई वेबसाइट है या ब्लॉग है या फिर आप यूट्यूब पर काम करते हैं या फिर आप कोई ऑनलाइन काम करते हैं या आपका बहुत बडा ऑफलाइन काम है। अगर आप इसको ओर अधिक लोगों तक पहुँचाना हैं तो आपको फेसबुक या अन्य किसी और सोशल प्लेटफॉर्म का सहारा लेना जरूरी है।

अब बात करते हैं की अगर आपके पास कोई ब्लॉग या वेबसाइट है। आप सब को पता है की वेबसाइट या ब्लॉग बिना ट्रैफिक के कुछ भी नहीं होते। आपको अगर अपनी ट्रैफिक को बढाना है तो आपको सबसे ज्यादा सोशल मीडिया पर ध्यान देना होगा।

क्योंकि अगर आप गूगल सर्च के भरोसे बैठे रहे तो आपको कुछ भी हाथ नहीं आयेगा। इसलिए आपको अपने लिए फेसबुक पर एक पेज बनाना चाहिए और इसके बहुत सारे ओर भी फायदे होते हैं।
आपके फेसबुक पेज पर जितने ज्यादा फोलोइंग होंगे आपको उतनी तरक्की मिलेगी। अगर आपका फेसबुक पेज ग्रो नहीं कर रहा है तो आप उसकी मार्केटिंग कीजिए। क्योंकि जितना आप अपने पेज पर खर्च करेंगे आपको आने वाले समय में उससे दुगना हासिल होगा।

अगर आपके पास फेसबुक पेज पर लाखों पेज लाइक हैं तो आप बिना ज्यादा मेहनत किये बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं।

ऐसी कई वेबसाइट्स है जो आपको Content Share का पैसा देती हैं जैसे Viral9 और WittyFeed. यहां पर आप अपना खाता खोलकर अपने फेसबुक पेज पर इनके पोस्ट शेयर करोगे तो जितने ज्यादा लोग उसको देखेंगे उतनी ज्यादा आपकी कमाई होगी। लेकिन इस काम को चालू करे के लिए आपके पास फेसबुक पर कम से कम 1 लाख पेज लाइक होना जरूरी है।

फेसबुक पेज के और भी बहुत सारे फायदे हैं। आप यहां से अपने लिए ट्रैफिक लो सकते हो या फिर दूसरे ब्लॉगर से सम्पर्क करके उनके Blog पोस्ट को शेयर करके उनको ट्रैफिक दे सकते हो जिसके बदले वो आपको पैसे देंगे।

इसलिए आप आज से ही अपना एक फेसबुक पेज बना लीजिए जिससे की आगे भविष्य में आपके कई और रास्ते खुल सकते। अब तो आगे फेसबुक भी यूट्यूब की तरह ही विडियो पर एड्स दिखायेगा जिससे लोगों की कमाई होगी और भी बहुत सारे रास्ते आपके सामने नजर आयेंगे अगर आपके पास एक फेसबुक पेज होगा तो।

8 Replies to “Facebook Page बनाना क्यों अनिवार्य है जाने इसके क्या-क्या फायदे हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.