Facebook Quick Help के जरिए फेसबुक की हर समस्या को दूर करे और बने स्मार्ट फेसबुक यूजर-

facebook quick help smart facebook userआज फेसबुक यूज करने वालों की संख्या भले ही बढ़ गई है पर फेसबुक को पूरी तरह और सुरक्षा के साथ यूज करने के मामले हम काफी पीछे हैं. बेहतर जानकारी ना होने के कारण ही तो हम स्मार्ट फेसबुक यूजर नहीं बन पाते हैं. लेकिन हर सवाल का जवाब फेसबुक के पास है पर अफसोस की इस बात के बारे में बहुत ही कम लोगों को पता है. जिसके कारण ना तो हम सेटींग कर पाते है और ना ही सुरक्षा दे पाते हैं अपने अकाउंट को.

केवल फोटो और वीडियो अपलोड करना या लाइक-कमेंट करने भर में ही फेसबुक नहीं सिमटा है. और भी बहुत कुछ किया जा सकता है इसके माध्यम से परंतु सवाल यह खड़ा होता है कि आखिरकार इसकी जानकारी कौन देगा. आपको एक बात याद रखना होगा कि डिजिटल जमाना में सबकुछ आसान है, बस आपके अंदर जानने-सीखने की ललक होनी चाहिए क्योंकि ललक-चाह के बिना कोई काम सीखा और जाना नहीं जा सकता है. फिलहाल सोशल मीडिया अपने यूजर्स के लिए अलग-अलग फिचर्स दे रखी है जिसके जरिए वह स्मार्ट यूजर बन सके और अपने अकाउंट को आकर्षक बनाने के साथ ही सुरक्षा दे सके.

फेसबुक अपने फिचर को यूज करने और बेहतर ढंग से समझाने के लिए आपके फेसबुक अकाउंट में ही एक Quick Help यानि की प्रश्नवाचक चिन्ह (?) दे रखा है जिसके माध्यम से हम बहुत सारी चीजों को सीख और जान सकते हैं. इतना ही नहीं ज्यादा जरूरत पड़ने पर हम कस्टमर केयर की मदद भी ले सकते हैं. यह फेसबुक का कस्टमर केयर वाला फिचर आपको बेहद पसंद आएगा क्योंकि यहां पर बड़े ही सहज और शानदार तरीके आपको हर एक फिचर के बारे में जानकारी दी गई है. जिसको फॉलो कर के आप जान सकते हो.

Quick Help यानि की प्रश्नवाचक चिन्ह (?)-

Quick Help यानि की प्रश्नवाचक चिन्ह (?) यह फेसबुक का कस्टमर केयर जोन है,जहां पर हम Profile, Timeline,Settings,Tagging,Bio,Info,Help etc. के बारे में डेमो कर के बताया जाएगा फिर आप उसी हिसाब से अपने फेसबुक को सजा सकते हैं. जिससे की फेसबुक अकाउंट स्मार्ट तो होगा ही साथ ही सुरक्षित भी होगा. इतना ही नहीं कभी कोई समस्या होने पर मदद भी लिया जा सकता है. आपको Quick Help यानि की प्रश्नवाचक चिन्ह (?) फेसबुक खोलने पर ही आपके सामने दिखाई देगा. हां, वहीं पर जिसके बगल से आप रोज लॉग-आउट करने जाते हैं. देखते तो रोज थे पर आज उपयोग कर के देखिए शायद और भी कुछ नया देखने को मिल जाए या फिर जो आप ना जानते हो वह आज सीख जाएं.

9 Replies to “Facebook Quick Help के जरिए फेसबुक की हर समस्या को दूर करे और बने स्मार्ट फेसबुक यूजर-

    1. Aap mere dwara di jankari ke anusar ja sakate hain aur setting mein ja kar general setting or contact setting mein New number de sakate hain.
      Thank You

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.