अब एंड्राइड प्लेस्टोर देगा महंगी एप्प्स बिलकुल मुफ्त…..

आपने एप्पल आईफोन के प्लेस्टोर में एक एप्प का नाम सुना होगा जिसे एप्प ऑफ़ द डे का नाम दिया गया है और इस एप्प पर हर 24 घंटे में एक पेड एप्प यानि की जिस एप्प की कीमत होती है, को मुफ्त दिया जाता है।  एंड्रॉयड यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर है। गूगल एंड्रॉयड यूजर को एक पेड ऐप हर हफ्ते मुफ्त में दे रहा है। यह अपडेट गूगल के प्ले स्टोर पर हाल ही में पेश की गई है।


free paid apps by official playstore

गूगल ने अपने प्ले स्टोर को एक नए सेक्शन के साथ अपडेट किया है, जिसमें हर हफ्ते एक पेड ऐप को मुफ्त में दिया जायेगा। कंपनी इसे गुपचुप सप्ताहांत तक पेश करेगी और अभी यह सिर्फ US में उपलब्ध होगा। लेकिन इस फीचर का वैश्विक स्तर पर जल्द ही लांच होना लाजमी है।

गूगल प्ले स्टोर में इस सेक्शन का पहला मुफ्त पेड एप्प ‘कार्ड वार्स’ है, जो कार्टून नेटवर्क के साहसिक टाइम फ्रैंचाइजी पर आधारित गेम है। इसकी सामान्य कीमत $2.99 (लगभग 200 रूपये) है, लेकिन आप इसे बीना किसी चार्ज के इनस्टॉल कर सकते हैं। गूगल ने इससे पहले 2015 में फ्री वीकली ऐप का प्रमोशन किया था। लेकिन यह सक्सेसफुल नहीं हो पाया, लेकिन गूगल को उम्मीद है कि यह प्रोग्राम इस बार चल निकलेगा।

गूगल हाल ही में डेवलपर्स को केवल भुगतान किए ऐप्स को (जब तक उन्हें पसंद किया जाता है तब तक मुफ्त उपलब्ध कराने की क्षमता के साथ) बेचने की अनुमति देता है। जबकि यहां पर उनकी पूरी कीमत दिखाई देती है, इसलिए लोगों को पता चलता है कि वे कितनी बचत कर रहे हैं। कंपनी इस वर्ष जीडीसी पर भी ध्यान दिया कि प्ले स्टोर जल्दी ही एडिटोरियल पेज पर क्युरेटेड गेम्स को चलाएगा।

यह कदम गूगल ने नए एंड्राइड ओ में इनबिल्ट सिक्योरिटी फीचर को मद्देनज़र रख के उठाया है। इससे पहले यूज़र्स पेड एप्प्स को दूसरी वेबसाइट से या अननोन सोर्सेज से इनस्टॉल कर लेते थे, लेकिन एंड्राइड O अपडेट के बाद ऐसा करना जरा मुश्किल हो जायेगा। आपको बता दें कि इसके अलावा गूगल ने एंड्राइड 6.0 मार्शमैलौ और इससे ऊपर के सभी संस्करण वाले डिवाइस में गूगल असिस्टेंट का भी अपडेट दे दिया है। गूगल असिस्टेंट एक आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस है।

One Reply to “अब एंड्राइड प्लेस्टोर देगा महंगी एप्प्स बिलकुल मुफ्त…..”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *