एसबीआई उन्नति कार्ड से मिलेंगे ढेरों फायदे, चार साल तक मुफ्त… जानकारी के लिए क्लिक करें-

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ग्राहकों को लुभाने के लिए उन्नति कार्ड का तोहफा दिया है. जिससे आपको अनेकों फाददे होंगे. एक तरफ स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने खाता में पैसा रखने के लिए सीमा निरधारण कर दिया है तो वहीं दूसरी ओर अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए उन्नति का सहारा ले रही है. हालांकि इस कार्ड के काफी फायदे हैं जो कि एक आम आदमी यानि की जन-धन खाता धारकों के लिए भी जरूरी है. इसके उपयोग से काफी बचत कर सकते हैं.

भारत सरकार द्वारा डिजिटल इंडिया बनाने के पहल को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया काफी बेहतर ढंग से आगे की ओर बढ़ा रहा है. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के द्वारा भारत के बड़े-बड़े प्राचीन मंदिरों में दान देने के लिए डिजिटल दान पेटी लगाई जा रही है. जिससे की आप डायरेक्ट ऑनलाइन मंदिर के खाता में पैसा डाल सकते हैं. इसके बाद खबर है कि उन्नति कार्ड भी ऑनलाइन को बढ़ावा देने के लिए किया जा रहा है. लेकिन इसके उपयोग से काफी ज्यादा फायदा उपभोक्ताओं को होगा.

उन्नति कार्ड क्या है-

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के द्वारा हाल ही में इस क्रेडिट कार्ड को लांच किया गया है, जो कि हमारे दैनिक जीवन यानि की बाजार करने के लिए उपयोगी है. इससे शॉपिंग कर के बचत किया जा सकता है और साथ ही कुछ रिवार्ड प्वाइंट भी मिलेगा. जिसका फायदा कार्ड होल्डर को मिलेगा.

उन्नति कार्ड का फायदा-

-देश के किसी भी पेट्रोल पंप पर पेट्रोल-डिजल डलवाने पर छूट मिलेगा.

-अगर कार्ड धारक साल में पचास हजार या उससे अधिक का शॉपिंग कार्ड से करता है तो फिर 500 रुपया का कैशबैक मिलेगा.

-एटीएम से भी पैसा निकालने के लिए मददगार होगा.

-मोबाइल बिल, बिजली-पानी बिल, टेलिफोन बिल, से लेकर अन्य भुगतान करने के लिए बेस्ट होगा.

-शॉपिंग मॉल में भी इसका उपयोग किया जा सकता है.

-सुरक्षित लेन-देन के लिए बेस्ट साबित होगा और लोगों का भरोसा भी बनेगा.

-100 रुपया के खर्च पर एक रिवार्ड प्वाइंट मिलेगा.

-चार साल के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से यह कार्ड मुफ्त में दिया जाएगा.

यानि की मोटे तौर पर कहा जा सकता है कि इस कार्ड के द्वारा शॉपिंग करने से काफी ज्यादा फायदा होने वाला है. खासकर इस कार्ड को शॉपिंग करने के लिए बनाया गया है, जिससे कि ग्राहकों की उन्नति होगी. साथ ही डिजिटल ट्रांजेक्शन को बढ़ावा मिलेगा.

ऐसे मिलेगा कार्ड-

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के उन्नति कार्ड को पाने के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में खाता होना चाहिए और साथ ही पच्चीस हजार रुपया खाता में रहना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.