जियो की प्राइम मेम्बरशिप खतरे में, लेकिन ग्राहकों की आशाओं को मिल सकता है एक और मौका …

जैसा कि हमने आप सभी को बता ही दिया था, कि रिलायंस जियो प्राइम मेम्बरशिप सब्सक्रिप्शन की आज आखिरी तारीख है. लेकिन कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से यूजर्स को प्राइम सब्सक्रिप्शन लेने में मुश्किलें आ रही हैं. वेबसाइट पर दिए Get jio prime ऑप्शन को क्लिक करने पर नया पेज लोड नहीं हो रहा है. हमने भी कई कंप्यूटर्स से वेबसाइट खोलने की कोशिश की लेकिन पेज लोड नहीं हो रहा है.


jio final decision on prime

फेसबुक और ट्वीटर जैसी सोशल मीडिया वेबसाइट पर कई यूजर्स इसकी शिकायत कर रहे हैं. ट्विटर पर यूजर्स कह रहे हैं कि वो जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन नहीं ले पा रहे हैं, क्योंकि उन्हें एक सिस्टम एरर मैसेज मिल रहा है. वहीं कुछ यूज़र्स का कहना है कि वेबसाइट पर हैवी ट्रैफिक की वजह से वेबसाइट ओपन ही नहीं हो रही है.

पहले रिपोर्ट्स आ रही थीं कि कंपनी सब्सक्रिप्शन की आखिरी डेडलाइन बढ़ा सकती है. लेकिन, बाद में कंपनी ने यह साफ किया कि आखिरी तारीख 31 मार्च तक ही है. ऐसे में जो यूजर्स इस उम्मीद में थे कि डेट बढ़ने के बाद सब्सक्राइब करेंगे वो अब वेबसाइट पर आखिरी कोशिश करने आ रहे हैं. ऐसे में वेबसाइट पर ट्रैफिक बढ़ने की वजह से यह समस्या आ रही हैं.

अगर कुछ और घंटे ऐसा रहा तो जाहिर है कई लोग प्राइम मेंबर की सब्सक्रिप्शन से वंचित रह जायेंगे. ऐसे में ये भी संभव है कि कंपनी ग्राहकों की सहूलियत के लिए एक या दो दिन की डेडलाइन बढ़ा दे.

वहीं यह समस्या रिलायंस के माय जियो एप्प जो कि एंड्राइड और आईओएस पर उपलब्ध है, इन दोनों मोबाइल ऐप से भी सब्क्रिप्शन करने पर ऐसी ही समस्या आ रही है.

हालांकि वेबसाइट में आ रही इस समस्या पर Jio की ओर से कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया है और न ही वेबसाइट पर कोई मैसेज दिया जा रहा है. यह समस्या अभी भी बरक़रार है, इसके बाद भी अगर आपमें से कोई ग्राहक जियो सब्सक्रिप्शन एक्टिवेट कर पाया है, तो अपनी बात हमें कमेंट में जरूर बताएं. शायद यह दूसरों के लिए फायदेमंद हो….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *