रिलायंस जियो की प्राइम मेम्बरशिप की डेडलाइन बढ़ सकती है 1 महीने और……

अनुमान से कम प्राइम इनरोलमेंट होने की वजह से जियो प्राइम मेम्बरशिप को 31 मार्च के बाद एक और महीने बढ़ने की सोच रहा है.


jio prime membership could extend one more month

रिलायंस जियो 31 मार्च को अपनी मुफ्त सुविधाएं बंद करने जा रहा है और अगर इनके बाद भी कोई उपभोक्ता जियो की सस्ती सुविधाओं का लाभ उठाना चाहता है, तो उसे जियो का प्राइम मेम्बरशिप लेना होगा जिसकी कीमत कंपनी ने 99 रूपये तय की है. लेकिन, कम ग्राहकों के प्राइम में सब्सक्रिप्शन से जियो ने ये फैसला लेने का सोचा है कि वो प्राइम मेम्बरशिप के लिए अभी एक और महीने का वक़्त लेंगे.

टेली एनालिसिस ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि अभी तक जियो के 100 मिलियन मेंबर्स में से सिर्फ 25-27 मिलियन लोगों ने ही प्राइम मेम्बरशिप के लिए रजिस्ट्रेशन/ रिचार्ज किया है, लेकिन जियो का टारगेट 50 मिलियन प्राइम कस्टमर्स का है और इसी लक्ष्य की प्राप्ति के लिए जियो अपनी प्राइम मेम्बरशिप की तारीख एक महीने और आगे करना चाहता है.

अब जियो ने आधिकारिक तौर पर किसी भी नंबर को लिक नहीं किया है, कि कितने प्राइम मेंबर्स रजिस्टर्ड हो गए हैं, लेकिन जियो की लालसा को आप उसके प्राइम रजिस्ट्रेशन के लिए आने वाले मेल्स और मैसेज से भी समझ सकतें हैं. कई बार तो ऐसा होता है कि जिन उपभोक्ताओं ने प्राइम मेम्बरशिप ज्वाइन कर ली है, उन्हें भी इसके मैसेज आते रहते हैं.

वहीं बैंक ऑफ़ अमेरिका- मेर्रिल लिंच के सर्वे देखें जाये तो 85% यूज़र्स ऐसे हैं, जो आगे भी जीयो को 31 मार्च तक तो इस्तेमाल में रखना चाहतें हैं. आपको बता दें कि प्राइम मेंबर्स को 99 रूपये का रिचार्ज करना होगा और उसके बाद आप वेलकम ऑफर की तरह की 303 रूपये प्रति महीने खर्च कर के 1जीबी/दिन डाटा का उपभोग कर सकतें हैं. वहीँ जियो मनी अपने सभी जीव रिचार्ज पर 50 रूपये का कैशबैक भी दे रही है.

यहाँ तक कि आप 1अप्रैल 2017 से पहले अपने जियो नंबर को अगले 1 साल यानि की 1 अप्रैल 2018 तक के लिए रिचार्ज भी कर सकतें है और इसके लिए जियो आपको प्रतिमाह एक्स्ट्रा डाटा बेनिफिट भी देगी. तो, अगर आपने अपना जियो नंबर प्राइम के लिए रजिस्टर नहीं किया है, तो जल्दी करें क्योंकि अब आपके पास सिर्फ 4 दिन ही बचे है और अगर यह रिपोर्ट सच हुई तो आपको 1 और महीने के लिए मुफ्त जियो इन्टरनेट का मजा मिलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *