व्हाट्सएप्प नए बदलाव के साथः नया फीचर व्हाट्सएप्प पिंग चैट, जानिए इस नए फीचर व बदलाव के बारे में-


व्हाट्सएप्प भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में छाया हुआ है. इसकी लोकप्रियता का कारण है इसके लाजवाब फीचर जो कि यूजर्स को ललचाने का काम करते हैं. आज इंस्टैंट मैसेजिंग एप्प की दुनिया में इसके सामने कोई टिक नहीं पा रहा है क्योंकि आए दिन इसमें मनभावन बदलाव आ रहे हैं. इस बदलाव को कंपनी ग्राहक के अनुसार कर रही है ना कि खुद के अनुसार तभी तो हाल ही स्टेट्स को लेकर किए गए बदलाव की आलोचना होने पर कंपनी ने कदम पीछे हटा लिए और यूजर्स के अनुरुप बदलाव किए. साथ ही एक नए फीचर व्हाट्सएप्प पिंग चैट भी आ रहा है.


सबसे पसंदीदा इंस्टैंट मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प ने अपने फीचर्स में कुछ बदलाव करते हुए एक पुराने फीचर को फिर से जोड़ दिया है. जिसमें व्हाट्सएप्प पर आपके पुराने टेक्स्ट स्टेट्स फीचर को लाया जा चूका है. Text Status फीचर को व्हाट्सएप बीटा वर्जन में About and phone number  नाम से लाया गया है. इसके बारे में पहले भी जानकारी सामने आ चुकी है. इसके आने के बारे में बताया गया था. इसमें यूज़र्स अब अपनी पसंद का स्टेटस लिख सकते हैं.

इस नए फीचर को यूज करने के लिए व्हाट्सएप्प पर राइट साइड में दिख रहे तीन डॉट पर क्लिक करने पर एक न्यू विंडो ओपन होगा. इसमें अपनी प्रोफाइल फोटो, मोबाइल नंबर और अबाउट के नाम से पुराना स्टेट्स फीचर दिखाई देगा. इस पर क्लीक करने पर आपके सामने वह स्टेटस आ जायेंगे जिनका इस्तेमाल आप पहले कर चुके है. जिन्हें आप दोबारा से नया स्टेटस बनाकर डाल सकते हैं. यदि आपकी इच्छा हुई तो.

व्हाट्सएप्प पिंग चैट फीचर-

यह अबतक का सबसे लेटेस्ट फीचर है जो कि लोगों को पसंद आएगा. व्हाट्सएप्प पिंग चैट फीचर के द्वारा अब हम अपने पसंदीदा चैट करने वाले व्यक्ति को सबसे ऊपर रख पाएंगे. यानि की पिंग कर के ऊपर लटका देंगे, जिसको खोजने के लिए अब हमें आंख नहीं गड़ानी पड़ेगी. इस नए फीचर को कंपनी जल्द ही लांच करने वाली है. जिसके माध्यम से हम अपने पसंदीदा तीन लोगों को टॉप पर रख सकते हैं. तो है ना यह मजेदार फीचर पर इसके लिए आपको कुछ दिनों का इंतजार करना पड़ेगा.

इतना तो हम जानते हैं कि दुनिया की सबसे बड़ी दिग्गज इंसटैंट मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प लगातार अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर लेकर आती रहती है. जिसमे यूज़र्स की सुविधा के अनुसार नए फीचर्स पेश किये जाते है. इंसटैंट मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल मेसेज करने के अलावा वॉइस कालिंग और विडियो कालिंग में भी किया जाता है. तभी तो यह कंपनी भारत में टॉप पर बनी हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *