माइक्रोमैक्स भारत में लांच कर रहा है सबसे सस्ते VoLte स्मार्टफ़ोन्स, ये है इनकी कीमत…..


माइक्रोमैक्स, एक भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी, जो आज से कुछ सालों पहले सेल्स में शीर्ष स्थान पर हुआ करती थी. लेकिन, पिछले एक सालो से माइक्रोमैक्स का स्थान नीचे सरक के पांचवे स्थान पर आ गया और इसका मुख्या कारन है भारतीय बाजार में चीनी स्मार्टफ़ोन्स की बढती लोकप्रियता. लेकिन अभी हाल ही में कंपनी के एक रिपोर्ट में यह बात सामने आई है, कि माइक्रोमैक्स जल्दी अपने दो सबसे कम दाम वाले VoLTE स्मर्त्फोनेस को लांच करने जा रही है.


micromax returning strategy by these smartphones

micromax returning strategy by these smartphones

micromax returning strategy by these smartphones

इन दोनों फ़ोन्स का नाम देश के  नाम पर रखा जा रहा है. पहला फ़ोन है भारत1 जिसकी कीमत 1,999 रूपये बताई जा रही है, यह एक  फीचर फ़ोन है और VoLTe सपोर्ट करता है,  वही दूसरा मॉडल भारत2 है, जो एक  बजट स्मार्टफ़ोन है और इसकी कीमत 2,999 रूपये तय की गयी है.

कम्पनी के अधिकारीयों से बात करने पर पता चला है, कि ये दोनों स्मार्टफ़ोन्स 10 दिन के अन्दर लांच कर दिए जायेंगे और इस साल के आखिर तक कंपनी भारत सीरिज के तीसरे स्मार्टफोन को लांच कर देगा. कंपनी का ऐसा मानना है कि वह 50-60 भारत स्मार्टफोन्स बेचने का लक्ष्य लेकर चल रही है.

कीमत  के अलावा भारत2 के बारे  में जो पता चला है, वो ये है की यह 3,000 रूपये से कम किमत में बिकने वाला अकेला ऐसा स्मार्टफ़ोन है, जो गूगल से मान्यता प्राप्त है. हालाँकि यह एक एंड्राइड स्मार्टफ़ोन नहीं होगा, और जावा बेस्ड प्लेटफार्म पर काम करेगा, जो काफी निराशाजनक है.

आपको बता दें कि ये दोनों ही स्मार्टफोन भारत में बने है और ऑनलाइन और ऑफलाइन बैंकिंग सुविधाओं के  लिए जरुरी विकल्प दिए गये हैं. माइक्रोमैक्स ने  भारत में बढ़ते इन्टरनेट यूजर्स और मोबाइल बैंकिंग जैसी ऑनलाइन सुविधाओं के मद्देनज़र इन स्मार्टफ़ोन्स  को लांच किया है. अब देखने वाली बात यह है कि क्या माइक्रोमैक्स अपने इन दो फ़ोन्स की बदौलत भारतीय बाजार में फिर से अपनी जगह बना लेगी………………………

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *