क्रेडिट कार्ड यूज़र्स के लिए खुशखबरी, अब पेटीएम नहीं लेगा कोई फीस…..


paytm rolls back 2 percent fee


पेटीएम ने अभी दो दिन पहले ही ऑफिशल तौर पर ये घोषणा की, कि अब पेटीएम वॉलेट में आपको अपने क्रेडीट कार्ड से पैसे ऐड करने पर 2% फीस देनी होगी। मतलब की अगर आप अपने पेटीएम वॉलेट में ₹1000 अपने क्रेडीट कार्ड की मदद से डाल रहें हैं, तो आपको ₹20 फीस अलग से देनी होगी।

पेटीएम के अपने ब्लॉग से होने वाली इस घोषणा से पेटीएम यूजर काफी नाराज दिखे और उन्होंने अपना क्रोध सोशल मीडिया के जरिये पेटीएम के सामने रखा और महज 24 घंटों में ग्राहकों के गुस्से और उनकी सहूलियत के मद्देनजर पेटीएम ने इस चार्ज को वापस ले लिया।

मतलब अब आप मुफ्त या बिना किसी एक्स्ट्रा चार्ज के अपने कार्ड से वॉलेट में पैसे जोड़ सकतें है। पेटीएम ने अपने नए ब्लॉग के जरिये बताया कि, “हम क्रेडीट कार्ड से भुगतान पर लगने वाले एक्स्ट्रा फी चार्ज को ग्राहकों की सहूलियत के लिए बंद कर रहें है।”

पेटीएम का कहना था कि, वह ऐसा ग्राहकों की सुरक्षा और गोपनीयता को ध्यान में रख कर कर रहा था, लेकिन उपभोक्ताओं के कटाक्ष से बचना पेटीएम के लिए मुश्किल हो गया था और इसलिए महज 24 घंटों में पेटीएम ने अपने इस फैसले को वापस ले लिया।

पेटीएम का ऐसे वक़्त में ये फैसला गलत इसलिए भी मन गया की, जिस वक़्त में देश में डीजीटल करेंसी को प्रोत्साहन दिया जा रहा है, ऐसे में ऑनलाइन लेन-देन में लगने वाले चार्जेज ग्रहकों को इन सुविधाओं से जुड़ने से रोकने का काम करेंगे। पेटीएम की सूझ-बूझ की हम सराहना करतें हैं, और आशा करतें हैं कि भविष्य में भी वह अपने उपभोक्ताओं की बातों को सुनें।

One Reply to “क्रेडिट कार्ड यूज़र्स के लिए खुशखबरी, अब पेटीएम नहीं लेगा कोई फीस…..”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *