पेटीएम यूज़र्स के लिए खुशखबरी, वॉलेट मनी पर मिलेगा इन्स्योरेंश…..

paytm users good news is here


अगर आप भी पेटीएम के यूजर हैं और आपका फोन चोरी हो जाता है या आपका पेटीएम अकाउंट हैक हो जाता है और उसमें से सारे पैसे चले जाते हैं, तो चिंता की कोई बात नहीं, अब आपके पेटीएम का इंश्योरेंस किया जाएगा और हैक हो जाने या फोन खो जाने की स्थिति में कपंनी द्वारा आपके पैसे का भुगतान किया जाएगा. कपंनी ने लोगों को भरोसा दिलाया है कि अगर उनका पेटीएम अकाउंट हैक हो जाता है, फोन चोरी हो जाता है या दूसरे तरह के फ्रॉड से पेटीएम से पैसा चुराया जाता है, तो कपंनी इसका भुगतान करेगी.

पेटीएम देगी 5 दिनों में ही 20000 रुपये का रिफंड-

कपंनी ने बताया कि एक नए अपडेट के साथ सभी पेटीएम यूजर्स इस इंश्योरेंस के लिए एलिजिबल हो जाएंगे. कपंनी का कहना है कि उपरोक्त स्थिति में कपंनी द्वारा 5 दिनों के अंदर ही 20,000 रुपयों का रिफंड किया जाएगा, इसका मतलब अगर किसी तरह का फ्रॉड या हैकिंग से आपको पेटीएम अकाउंट से पैसे उड़ा लिए जाएंगे तो आप पेटीएम के सपोर्ट में बात कर सकते हैं.

सबसे पहले पैसे चोरी की जानकारी आपको पेटीएम को देनी होगी इसके बाद कंपनी इसे अपने तरीके से जांच करेगी और दावा सच होने पर वो यूजर्स को पैसे वापस कर देगी. हालांकि इसके टाइम लिमिट है यानी पैसे उड़ाए जाने के 12 घंटे की भीतर पेटीएम को इसकी जानकारी देनी होगी. पैसे चोरी होने की जानकारी कंपनी के कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करके दी जा सकती है.

एफआईआर भी करानी होगी-

इन सब के अलावा अगर आपका फोन या टैबलेट चोरी हुआ है जिसमें पेटीएम अकाउंट है तो ऐसी स्थिति में आपको थाने में FIR करानी होगी. इसके बाद FIR की कॉपी को पेटीएम को प्रूफ के तौर पर दिखाना होगा. कंपलेंट मिलने के 24 घंटे के भीतर यूजर वॉलेट को ब्लॉक कर दिया जाएगा और दावा सही होने पर 5 दिनों के भीतर इंश्योरेंस सेटलमेंट होगा. हालांकि अगर किसी तरह के हैक या फ्रॉड से अगर पेटीएम से पैसे उड़ा लिए गए तो ऐसी स्थिति में बिना FIR के शिकायत दर्ज की जा सकती है.

इन स्थितियों में नहीं मिलेंगा रिफंड-

कंपनी के मुताबिक अगर पेटीएम वॉलेट से पैसे यूजर की लापरवाही उड़ेंगे, तो कंपनी उसकी कोई जवाबदेही तय नहीं करती है. जैसे-अगर गलती क्रेडिट कार्ड मिस यूज या पेटीएम की नए सिक्योरिटी फीचर न लेने की वजह से हुई तो ऐसी स्थिति में पेटीएम पैसे नहीं देगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *