आरकॉम ने लांच किए ऐसे डाटा पैक्स, कि बाकि कंपनियाँ रह गयी दंग…..

जी हाँ, 4जी डाटा के जंग में कुछ ही ऐसी कंपनी हैं, जिन्हें 2जी और 3जी तकनीक में भी फायदे के आसार नज़र आतें हैं। ऐसी ही कंपनियों  से एक है रिलायंस कम्युनिकेशन।

रिलायंस (आरकॉम) ने होली के मद्देनजर जॉय ऑफ़ होली पैक लांच किया। जिसके तहत आरकॉम से जुड़ने वाले हर नए ग्राहक को उसके स्मार्टफोन के हिसाब से डेटा पैक्स मुहैया कराए जाएंगे।

 

reliance 1GB free data

 4जी ग्राहकों को मात्र ₹49 में 1जीबी और ₹149 में 2जीबी डाटा मिलेगा और इतना ही नही इस डाटा पैक के साथ 28 दिन के लिए सभी ऑननेट लोकल और एसटीडी कॉल्स मुफ्त होंगी।
इसके अलावा कंपनी ने ₹99 में अनलिमिटेड 3जी और ₹49 में अनलिमिटेड 2जी पैक्स भी लांच किए।
हमने अपने नए पैक्स ग्राहकों द्वारा इस्तेमाल किये जा रहे फ़ोन्स के अनुसार बनाया है, और इसके लिए उन्हें अलग से कोई एक्स्ट्रा रिचार्ज या मेम्बरशिप प्रोग्राम लेने की कोई आवश्यकता नहीं हैं। कंपनी के अधिकारियों का मानना है कि आज भी लगभग 750 मिलियन ऐसे फ़ोन्स इस्तेमाल किये जा रहे हैं, जिनमे 4जी नहीं है और हम ये क्षेत्र की तरफ देखने वाली अकेली कंपनी बनने जा रहें हैं।
reliance 1GB data for free - joy of holi pack
आपको बता दें कि ऊपर बताये गए अनलिमिटेड 2जी 3जी पैक्स की वैद्यता भी 28 दिन की है, लेकिन इसमें आपको कॉल्स के लिए 25p/ मिनट देना होगा। इसके अलावा इन दोनो पैक को अगर कोई नया यूजर इस्तेमाल करता है, तो उसे ₹20 का अतिरिक्त टॉकटाइम भी मिलता है।
तो बताइए, क्या आप इन प्लान्स के लिए अपना मौजूदा नेटवर्क छोड़ेंगे? रिलायंस की माने तो यह बात एक हद तक सही भी है कि 4जी की जंग में 3जी और 2जी की तरफ ध्यान न के बराबर दिया जा रहा है।

2 Replies to “आरकॉम ने लांच किए ऐसे डाटा पैक्स, कि बाकि कंपनियाँ रह गयी दंग…..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.