अगर लॉक हो गया है फेसबुक अकाउंट, तो घबराये नहीं अपनाये ये उपाये

जैसा की आप सभी लोग इस बात से अच्छी तरीके से अवगत है कि सोशल मिडिया का एक अपना अलग ही रूप है, लोग इन दिनों सोशल मिडिया के दीवाने हो चुके और मानो इनके आदि हो चुके है। बात जब सोशल मीडिया की हो तो फेसबुक का नाम कैसे पीछे हट सकता है क्योंकि फेसबुक सोशल मिडिया का आधार बन चूका है और सबसे अव्वल जगह पर अपना अलग ही स्थान बना चूका है जिसके लिए लोग दीवाने होने के साथ-साथ इसके आदि है। फेसबुक आजकल हर स्मार्टफोन यूजर यूज करता है, जितना फेसबुक को कंप्यूटर और लैपटॉप में यूज़ नही किया जाता उतना यह स्मार्टफोन में यूज़ होने लगा है। समय के साथ साथ फेसबुक भी अपने नियम में कई बदलाव करता रहता है जैसे अगर आपने किसी विडियो या फोटो को डाल दिया है और अगर या कॉपीराइट कंटेंट के तहत आता है तो फेसबुक इसे तुरंत रिमूव कर देता है, इसी के साथ साथ फेसबुक ने अपने कई नियमो में बदलाव किये है।

unlock facebook account in just easy steps

फेसबुक के बारे में हम आपको ऐसी चीज़ बताएंगे जिससे आपका मन गद गद हो उठेगा क्योंकि आज हम आपको इस पोस्ट के जरिये ये बताने वाले है कि अगर किसी वजह से आपका फेसबुक अकाउंट बंद या फिर लॉक हो जाए तो आप बिना घबराये अपने फेसबुक अकाउंट को आसानी से खोल सकते हो लेकिन उसके लिए आपको थोड़ी मेहनत तो करनी होगी तो आइये दोस्तों कुछ ऐसे उपाय के बारे में जानते है जिससे आप आसानी से अपने फेसबुक अकाउंट को अनलॉक कर सकते हो।

इन तरीकों को अपनाकर खोले अपना फेसबुक अकाउंट :-

जब आप अपने फेसबुक की आईडी पासवर्ड डालते हो तो आपको अचानक एक मैसेज प्राप्त होता है कि सुरक्षा कारणों की वजह से आपका फेसबुक अकाउंट डी-एक्टिवेट कर दिया है ऐसी कंडीशन में आप इन तरीकों को अपना कर अकाउंट को अनब्लॉक कर सकते हो

● मोबाइल नम्बर वेरीफाई करके

दोस्तो आपलोग ये बात जानकर चले की फेसबुक अकाउंट को खोलने का अहम योगदान आपका मोबाइल नम्बर ही निभाता है इसलिए आप अपने फेसबुक अकाउंट से मोबाइल नंबर को जोड़ कर रखे। जब कभी आपका फेसबुक बंद हो जाये तब आप 1 हफ्ते तक उसे log in ना करे और उसके बाद आप फेसबुक आईडी लोग इन करे जिससे आपको मोबाइल नंबर वेरिफिकेशन के जरिये आपका फेसबुक अकाउंट खुल जाएगा।

● फोटो वेरिफिकेशन के जरिये

यह एक ऐसा तरीका है जिससे आप अपना अकाउंट अनलॉक कर सकते हो इस तरीके को अपनाने के लिए आपको कुछ तस्वीरें पहचाननी है जो आपके फ्रेंड लिस्ट में मौजूद दोस्तों की है और अगर आप इन तस्वीरों को पहचान ने में कामयाब हो जाते है तो आपका अकाउंट खुल जाएगा।

● ईमेल एड्रेस वेरिफिकेशन के जरिये

इस तरीके में आपके अकाउंट में ईमेल एड्रेस का होना बहुत जरुरी है। इसमें आपको अपना ईमेल एड्रेस डालना होगा जो बाद में आपको आपके ईमेल एड्रेस पर एक मेल प्राप्त होगा उसमे कोड को वेरीफाई करवा कर आप अपना फेसबुक अकाउंट खोल सकते है।

● आईडी कार्ड वेरिफिकेशन के जरिये

अगर आपका फेसबुक अकाउंट लॉक हो जाता है तो आप अपनी वोटर आईडी कार्ड , ड्राइविंग लाइसेंस या फिर मान्यता प्राप्त कोई भी आईडी अपलोड करके इसे वेरीफाई करवा कर अपना फेसबुक अकाउंट अनलॉक करवा सकते है।

तो दोस्तों इन तरीको से आप अपने फेसबुक अकाउंट को खोल सकते है, आशा करते है हमारे द्वारा दी गयी जानकारी आपके लिए फायदेमंद होगी।

धन्यवाद

11 Replies to “अगर लॉक हो गया है फेसबुक अकाउंट, तो घबराये नहीं अपनाये ये उपाये

    1. Anisha, आपके अकाउंट को लॉक कर दिया गया है
      हमने आपके अकाउंट में असामान्य एक्टिविटी देखी है. इसका मतलब यह भी हो सकता है कि किसी ने आपकी जानकारी के बिना आपके अकाउंट का इस्तेमाल किया है.

      अकाउंट लॉक करने की तारीख नवंबर 11, 2022
      आपकी सुरक्षा के लिए, आपकी प्रोफ़ाइल Facebook पर अन्य लोगों को नहीं दिखेगी और आप अपने अकाउंट का इस्तेमाल नहीं कर सकती हैं.
      मुझे क्या करना होगा?
      वापस उस फ़ोन या कंप्यूटर का उपयोग करें, जिससे आप Facebook में पहले भी लॉग इन कर चुकी हैं.

    2. dear Facebook team my Facebook account has been locked it has problem regarding confirm your identity i have nothing to confirm myself please help me to unlock my Facebook account . Otherwise give me option get a code by email / get a code by phone number. this account is very important for me because this account is linked to my other social platform so please try to understand and unlock my Facebook account
      email hhwaseem40@gmail.com passport imran112244

  1. Pavan, आपके अकाउंट को लॉक कर दिया गया है
    हमने आपके अकाउंट में असामान्य एक्टिविटी देखी है. इसका मतलब यह भी हो सकता है कि किसी ने आपकी जानकारी के बिना आपके अकाउंट का इस्तेमाल किया है.
    अकाउंट लॉक करने की तारीख जुलाई 17, 2022
    आपकी सुरक्षा के लिए, आपकी प्रोफ़ाइल Facebook पर अन्य लोगों को नहीं दिखेगी और आप अपने अकाउंट का इस्तेमाल नहीं कर सकती हैं.
    आपके अकाउंट को अनलॉक करने के लिए, हम आपसे कुछ चरण पूरे कराएँगे.

  2. आपके अकाउंट को लॉक कर दिया गया है
    Please open my Facebook account
    हमने आपके अकाउंट में असामान्य एक्टिविटी देखी है. इसका मतलब यह भी हो सकता है कि किसी ने आपकी जानकारी के बिना आपके अकाउंट का इस्तेमाल किया है.

    अकाउंट लॉक करने की तारीख मार्च 27, 2023 आपकी सुरक्षा के लिए, आपकी प्रोफ़ाइल Facebook पर अन्य लोगों को नहीं दिखेगी और आप अपने अकाउंट का इस्तेमाल नहीं कर

  3. Hello
    Please help me
    MY Facebook account is not login in this device because my Facebook account is locked by Facebook. And my gmail account is not login in this device. And my gmail account is not available in my device

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.