आज लांच हुए तीन सबसे दमदार एंड्राइड फ़ोन्स…..

जी हां दोस्तों, आज का दिन मोबाइल इंडस्ट्री में काफी खास रहा। आज तीन बड़ी मोबाइल कंपनियों ने अपने सबसे बेहतरीन मॉडल्स की पेशकश की है। आज हम इन्ही तीनो स्मार्टफोन्स के बारे में आपको बताएंगे….

सैमसंग गैलेक्सी S8 और S8 प्लस:

आज सैमसंग ने भारत मे नई दिल्ली में एक इवेंट के दौरान अपना अबतक का सबसे बेहतरीन स्मार्टफोन लॉन्च किया। इसके कुल दो वैरिएंट हैं, जिनका नाम सैमसंग गैलेक्सी S8 और S8 प्लस है।

चूंकि इन दोनों स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग आज से ही शुरू है, लेकिन यह 5 मई को भारत मे उपलब्ध होंगे। भारत मे यह स्मार्टफोन कुछ चुनिंदा ऑनलाइन और ऑफलिने स्टोर्स पर उपलब्ध होंगे। फ्लिपकार्ट इंडिया ने इसकी प्री-बुकिंग शुरू कर दी है।

S8 की भारतीय कीमत ₹57,900 और S8 प्लस की कीमत ₹64,900 तय की गई है। जहां S8 आपको सिर्फ मिडनाइट ब्लैक और मेपल गोल्ड कलर में उपलब्ध होगा, वहीं S8 प्लस मिडनाइट ब्लैक, कोरल ब्लू और मेपल गोल्ड कलर वैरिएंट में उपलब्ध होगा। भारत मे ये फ़ोन्स ड्यूल सिम वैरिएंट में आएंगे।

प्री-बुकिंग करने वालों को ₹4,499 का वायरलेस चार्जर मिलेगा और रिलायंस जियो के ₹309 के रेचगे पर ड्यूल डेटा 28जीबी+28जीबी का बेनिफिट 8 महीनों तक मिलेगा।

LG G6:

वहीं LG ने अपना सबसे बेहतरीन फ़ोन G6 लांच किया है और इसकी प्री-रजिस्ट्रेशन (प्री-बुकिंग नहीं) आप LG इंडिया की ऑफिसियल वेबसाइट से कर सकतें हैं। LG G6 अपनी बेजेललेस डिज़ाइन को लेकर काफी चर्चा में रहा है। इसमें 5.6 इंच की क्वाड-HD स्क्रीन है,लेकिन हाथ मे यह 5इंच के फ़ोन जैसा महसूस होता है।

इस फ़ोन में आपको 4जीबी रैम और 32जीबी और 64 जीबी मेमोरी का विकल्प मिलता है, जिसे मेमोरी कार्ड की सहायता से 2TB तक बढ़ाया जा सकता है। इसके बैक में आपको 13MP के ड्यूल कैमरा लेंस का सेटअप मिलता है, वहीं सेल्फी के लिए 5MP का कैमरा है।

भारत मे इस फ़ोन की कीमत ₹50,000 के आस-पास मानी जा रही है। इस फ़ोन में और भी फ़ीचर्स हैं जो सैमसंग गैलेक्सी S8 को टक्कर देते नजर आतें हैं।

शाओमी मी6:

वहीं शाओमी ने आज चीन में एक इवेंट के दौरान अपना सबसे बहुप्रतीक्षित और शानदार स्मार्टफोन मी6 लांच कर दिया। इस स्मार्टफोन में 2.45 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन का सबसे लेटेस्ट प्रोसेसर 835 इस्तेमाल किया गया है। मल्टी-टास्किंग को आसान बनाने के लिए इसमें 6जीबी रैम का भी इस्तेमाल किया गया है, जो अभी तक सिर्फ वनप्लस 3 और 3टी में था.

चीन में इसके 6जीबी+64जीबी वैरिएंट की किमत ₹23,500 और 6जीबी+128जीबी वैरिएंट की कीमत ₹27,000 रखी गयी है। भारत मे भी इसकी कीमत इसके आस-पास ही होनी चाहिए। इसका मतलब इस फ़ोन का सभी बड़ी कंपनियों के हाई एन्ड मॉडल्स से कम्पटीशन तो है ही, लेकिन इसका सीधा कम्पटीशन वनपल्स 3टी से है क्योंकि मी6 इससे कम दाम में इससे बेहतर फ़ीचर्स दे रहा है।चीन में इस हैंडसेट की बिक्री 28 अप्रैल से शुरू होगी।

लॉन्च इवेंट में शाओमी के सह-संस्थापक और सीईओ ली जून ने कहा कि, मी 6 में मौज़ूद स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर की ग्राफिक्सल परफॉर्मेंस आईफोन 7 से भी बेहतर है। दूसरी तरफ, इस हैंडसेट ने अंतूतू बेंचमार्क टेस्ट में सैमसंग गैलेक्सी एस8 को भी पछाड़ दिया। अब देखना ये है कि इन तीनों स्मार्टफोन्स में से साले किसकी बेहतर होगी। क्योंकि, अभी हाल में भारतीय यूज़र्स की पसंद को लेकर हुए सर्वे में शाओमी ने अव्वल स्थान प्राप्त किया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.