एयरसेल ने लांच किया गुडनाईट आफर, जाने कैसे उठाये इसका फायदा…..

डेटा की जंग में जिओ से टक्कर लेने के लिए भारत मे लगभग सभी कंपनियों ने प्रतिस्पर्धा में अपने प्लान्स सस्ते कर दिए है। अभी आपने देखा कैसे एयरटेल, वोडाफोन, एमटीएनएल, बीएसएनएल ने अपने पैक्स की कीमत जितनी हो सकती थी उतनी कम की।


aircel free data in night offer

लेकिन, अभी तक किसी ने नाईट डेटा पर काम नही किया था। आपको बता दें कि जियो अपने ग्राहकों को जिन्होंने 3 मार्च से पहले जियो सिम ली थी, सबको 15 अप्रैल तक 2AM से 5AM तक फ्री इंटरनेट दे रही है और ऐसा जियो अपने पब्लिक लांच यानी सितंबर से ही कर रही है. यहाँ आप इस अवधि में अनलिमिटेड डाउनलोड कर सकतें हैं और इसका डेटा आपके मेन बैलेंस में मिलने वाला 1जीबी डेटा से नही कटेगा.

अब एयरसेल ने भी जीव की तरह नाईट डेटा फ्री कर दिया है। फर्क सिर्फ इतना है कि जहां जिओ 3 घंटे अनलिमिटेड 4जी इंटरनेट देता आया है, वहीं एयरसेल बस 2 घंटे यानी 3AM से 5AM तक 500MB 3जी इंटरनेट दे रहा है. आपको बाता दें कि एयरसेल यह आफर अपने सभी नए व पुराने प्रीपेड ग्राहकों को दे रहा है और इसकी वैद्यता 2 महीने की है.

खैर ये बात तो साफ है कि जियो ने सभी टेलीकॉम कंपनियों की मुसीबत बढ़ दी है, क्योंकि 15 अप्रैल से जीयो फिर से 3 महीने की मुफ्त सर्विस देने जा रहा है, हाँ ये जरूर है कि इन 3 महीनों की फ्री सर्विस के लिए ग्राहकों को 99 रुपये का प्राइम और काम से कम 303 रुपये वाला मंथली रिचार्ज करना होगा और उसके बाद इन ग्राहकों की जिओ सर्विस फिर से पहले की तरह हो जाएगी. यह आफर 29 जुलाई तक ग्राहकों को डेली इंटरनेट का मजा देगा. जिओ के ग्राहक अब किसी और सिम पर अगस्त में ही नज़र डालेंगे.

अभी हाल ही में लीक हुई इंटरनेट स्पीड में जियो ने अव्वल स्थान प्राप्त किया है, जहां जियो की दौनलोडिंग स्पीड 15एमबीपीएस दिखाई गई है, वहीं एयरसेल इस दौड़ में काफी पीछे नज़र आ रहा है. चूंकि देश मे 4जी फ़ोन्स की डिमांड बढ़ रही है, ऐसे में एयरसेल, टाटा डोकोमो, बीएसएनएल जैसी 3जी सुविधा वाली कंपनियों के लिए यह चुनौतीपूर्ण समय है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *